-वर्ष 2014-15 की रिकवरी के तहत की शुगर मिल के खिलाफ कार्रवाई

-भुगतान के वायदे पर खरे नहीं उतरे मिल अधिकारी

वर्ष ख्0क्ब्-क्भ् की रिकवरी के तहत की शुगर मिल के खिलाफ कार्रवाई

-भुगतान के वायदे पर खरे नहीं उतरे मिल अधिकारी

Mawana :Mawana : किसानों का बकाया गन्ना भुगतान समय पर नहीं देना मवाना मिल को भारी पड़ गया। साल ख्0क्ब्-क्भ् के पेराई सत्र की वसूली को लेकर जारी हुई रिकवरी के मद्देनजर एसडीएम मवाना ने मवाना चीनी मिल के शीरा गोदाम और गेस्ट हाउस को सील कर दिए। प्रशासन की इस कार्रवाई से मिल प्रबंधन में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

पिछले सत्र का बकाया

गौरतलब है कि मवाना चीनी मिल अपने भुगतान देने के वायदे से हर बार मुकर रही है। सोमवार को एसडीएम मवाना दिव्या मित्तल ने चीनी मिल अधिकारी प्रमोद बालियान को जमकर फटकार लगाई थी और बकाया भुगतान जल्द से जल्द करने की हिदायत दी थी। एसडीएम के रुख से घबराकर मिल अधिकारी ने गन्ना समिति सचिव को तुरंत क्9 करोड़ रुपए की एडवाइज सौंप दी थी।

मिल में मची खलबली

मंगलवार शाम एसडीएम, नायब तहसीलदार जयेंद्र, सहकारी गन्ना विकास समिति सचिव अनिल कुमार और संग्रह अमीनों के साथ साथ मिल में पहुंची और कुड़की की कार्रवाई की। एसडीएम ने बताया कि साल ख्0क्ब्-क्भ् के पेराई सत्र के गन्ना बकाया भुगतान की वसूली के लिए प्रशासन ने मवाना शुगर व‌र्क्स की रिकवरी जारी की थी। मिल प्रबंधन ने शीरा बेचकर उसका 8भ् परसेंट किसानाें का भुगतान देने का वायदा किया था, लेकिन मिल अधिकारी अपने वायदे पर खरे नहीं उतरें इसलिए यह कार्रवाई की जा रही है।

एसडीएम के आदेश पर तहसील कर्मचारियाें ने शीरा गोदाम और मिल का गेस्ट हाउस सील कर दिया। इस दौरान मिल के गन्ना महाप्रबंधक प्रमोद बालियान और अन्य मिल अधिकारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ था।

आज फूकेंगे पुतला

मवाना। तहसील परिसर में धरने पर बैठे किसान बुधवार को मवाना चीनी मिल अधिकारियों का पुतला फूकेंगे। किसान मजदूर उत्थान मोर्चा के अध्यक्ष शौकीन गुर्जर के साथ सूरजबली शर्मा, हरवीर, श्याम सिंह, जिले सिंह, राजवीर शर्मा आदि किसान एसडीएम से मिले और मांगपत्र सौंपते हुए गन्ना भुगतान जल्द से जल्द कराने की मांग की। किसानों ने बताया कि पिछले सत्र का बकाया होने से वे भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। उनकी आर्थिक हालत काफी बिगड़ गए हैं। उधर, शौकीन गुर्जर ने बताया कि वे बुधवार को मिल अधिकारियों का पुतला तहसील परिसर में फूंकेंगे।

Posted By: Inextlive