मेहमान खिलाडि़यों का दबदबा बरेली को सिर्फ एक कांस्य

2019-11-17T05:45:06Z

-सहारनपुर, लखनऊ और मेरठ के खिलाडि़यों ने जीता गोल्ड

-सीमा यादव ने कांस्य जीत मेजबान बरेली का खोला खाता

बरेली: स्टेट लेवल सीनियर जूडो प्रतियोगिता के दूसरे दिन मेहमान खिलाडि़यों का दबदवा रहा। सहारनपुर, लखनऊ और मेरठ ने एक-एक गोल्ड मेडल झटका। मुरादाबाद और प्रयागराज को एक-एक सिल्वर से संतोष करना पड़ा जबकि मेजबान बरेली की झोली में सिर्फ एक कांस्य पदक ही आ सका।

मेरठ की अनु ने जीता गोल्ड

पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म शताब्दी के मौके पर स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय सीनियर जूडो प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। सैटरडे दोपहर महिला वर्ग के मैच खेले गए। 63 किलोग्राम भार वर्ग में मेरठ की अनु ने गोल्ड, सहारनपुर की मानसी ने सिल्वर, कानपुर की काजल व मुरादाबाद की पूजा ने संयुक्त रूप से ब्रांज मेडल जीता। 70 किलोग्राम भार वर्ग में लखनऊ की सुभी ने गोल्ड, मुरादाबाद की छवि ने सिल्वर, प्रयागराज की शुभाजंली व सहारनपुर की शैली ने ब्रांज मेडल जीता। 78 किलोग्राम भार वर्ग में सहारनपुर की भूमिका ने गोल्ड, लखनऊ की रितिका ने सिल्वर, बरेली की सीमा व अयोध्या की मीनाक्षी ने ब्रांज मेडल जीता।

पुरुष वर्ग का फाइनल आज

देर शाम पुरूष वर्ग के मुकाबले हुए। इसमें 60 किलोग्राम भार वर्ग में सहारनपुर के योगेश व लखनऊ के रोहित पाल ने संयुक्त रूप से ब्रांज मेडल जीता। इस प्रतियोगिता का फाइनल संडे को खेला जाएगा। मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, विशिष्ट अतिथि डॉ। महेंद्र सिंह बासू, पवन अरोड़ा, गुलशन आनंद, ओलंपियन सुमंगला शर्मा, एशियाड खिलाड़ी गीता शर्मा आदि ने विजेताओं को प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया। इस दौरान आरएसओ विजय कुमार, सुनील कुमार, शमीम अहमद, हरिशंकर आदि मौजूद रहे।

खेलों को मिलेगा बढ़ावा

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार के दरवाजे खिलाडिय़ों के लिए हमेशा खुले हुए हैं। बरेली में खेल सुविधाओं का इजाफा किया जाएगा।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.