युवती को स्टेशन पर देख सन्न रह गया लड़का, फोन कर पुलिस को दी सूचना

फेसबुक पर हुई थी फ्रेंडशिप, पुलिस कर रही पूछताछ, युवती के परिवार को दी गई सूचना

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: युवक रिलेशन को लेकर बिल्कुल सीरियस नहीं था। इसके बाद भी वह फेसबुक पर इसका इजहार नहीं करना चाहता था। फेसबुक के जरिये फ्रेंड बनी युवती इसी प्लेटफॉर्म पर बातचीत के जरिये युवक से इतनी क्लोज हो गयी कि उसने बाकी रिलेशंस को दांव पर लगाने में एक मिनट नहीं सोचा। घर वालों ने रिश्ते की बात चलायी तो युवती को लगा कि वह अपने फ्रेंड से दूर हो जायेगी। इस चक्कर में उसने घर इस उम्मीद में छोड़ दिया कि अपने प्रेमी के साथ घर बसाकर रहेगी। युवती अचानक पहुंच गयी तो युवक की हवा निकल गयी। उसने पुलिस को इसकी सूचना दे दी और फिर युवती को उसके हवाले कर दिया। यहां से सूचना युवती के परिजनो तक गुजरात पहुंच गयी।

छिवकी का रहने वाला है युवक

पुलिस के अनुसार युवक का नाम सिद्धार्थ उर्फ सत्यम है। वह छिवकी का रहने वाला है। उसने फेसबुक पर अपना एकाउंट बना रखा है। प्रोफाइल सर्च करने के दौरान उसके सामने ज्योति (काल्पनिक नामम) का फेसबुक पेज आया। उसने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी। संयोग से इस रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट भी कर लिया गया। चैटिंग शुरू हुई तो पता चला कि युवती गुजरात की रहने वाली है। चैटिंग के दौरान दोनों इतने क्लोज हो गये कि दोनों ने फोन नंबर एक्सचेंज कर लिया और बातचीत करने लगे। पुलिस के अनुसार एक दिन युवती ने लड़के को कॉल किया और बताया कि घर वाले उसकी शादी की बात चला रहे हैं। इस पर युवक ने युवती को प्रयागराज आने की बात कही। फिर क्या युवती अपना परिवार छोड़कर अनजान लड़के पास आई। लड़के ने इतना जरूर किया कि वह स्टेशन पहुंच गया। सामने लड़की को देखकर वह सन्नाटे में आ गया। लड़की को लेकर वह जाएगा कहां? इस सवाल ने परेशान किया तो लड़के ने फोन करके सिविल लाइंस थाने की पुलिस को यह सूचना दे दी।

स्टेशन पर मिली युवती

पुलिस ने बताया कि नैनी छिवकी निवासी सिद्धार्थ उर्फ सत्यम ने फोन कर बताया कि एक युवती उसके बुलाने पर गुजरात से प्रयागराज आ गई है। इस पर पुलिस दोनों को सिविल लाइंस थाने ले आई। युवती से पूछताछ की गई तो मामला सामने आया कि उसकी शादी घर वाले 17 साल की उम्र में कराना चाहते है। वह शादी के खिलाफ है। इस बात पर वह घर छोड़कर मुंबई चली गई। उसी दौरान सिद्धार्थ का फोन आया और उसने प्रयागराज आने बात कही तो वह चली आई। बुधवार शाम को युवती ने स्टेशन पहुंच कर युवक को फोन किया तो वह हक्का-बक्का रह गया। इसके बाद भी स्टेशन पहुंचा। लड़की को रिसीव किया और फिर पुलिस को कॉल करके बताया। युवक को सिविल लाइंस थाने में बैठाया गया है। युवती के घर गुजरात फोन कर सूचना दी गई है। पुलिस अब युवती के घर वालों के आने का इंतजार कर रही है। युवक के पिता कौशांबी जिले के कसया गांव के प्रधान हैं।

Posted By: Inextlive