- सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना, दो बदमाशों ने मारी गोलियां

- रेलवे कर्मी की हालत गंभीर, ट्रॉमा में भर्ती, चचेरे भाइयों पर लगाया आरोप

- सात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए बाइक सवार दोनों शूटर

पल-पल अपडेट

- 8.45 बजे ड्यूटी के लिए शहनवाज घर से निकला

- 9.20 बजे बदमाशों ने पीछा कर बरसाई गोलियां

- 9.40 बजे घायल को ट्रॉमा पहुंचाया गया

- 10 बजे हुसैनगंज पुलिस और अफसर मौके पर पहुंचे

LUCKNOW :

लखनऊ पुलिस एक तरफ क्राइम कंट्रोल का दम भर रही है और दूसरी तरफ हर दिन रोड पर बदमाश बेकसूर, मजबूर लोगों का खून बहा रहे हैं। पुलिस के इकबाल की धज्जियां उड़ाने की कड़ी में बदमाशों ने सोमवार की सुबह घर से ड्यूटी पर जा रहे रेलवे कर्मचारी को गोलियों से भून डाला। शहर के सबसे व्यस्त रोड हुसैनगंज के एपी सेन रोड पर रेलवे कर्मचारी शहनवाज पर बाइक सवार बदमाशों ने दौड़कर पांच गोलियां दागी। जिसमें तीन गोली शहनवाज को लगीं और उसको गंभीर हालत में ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवार दो हमलावर हर बार की तरह इस बार भी पुलिस को चकमा देकर भाग निकले। रेलवेकर्मी पर जानलेवा हमले का आरोप उसके ही तीन चचेरे भाइयों पर लगा है। आरोप है कि सम्पत्ति के विवाद में शहनवाज को गोली मारी गयी है। दिन दहाड़े गोली कांड की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे आईजी एसके भगत और एसएसपी कलानिधि ने वारदात ने पुलिस टीमों को गठन कर जल्द खुलासे का दम भरा। पुलिस नामजद तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बाइक से िकया पीछा

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि वजीरगंज के गौसनगर इलाके में रेलवे में तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शहनवाज (42) अपने परिवार के साथ रहता है। सोमवार की सुबह रोज की तरह करीब 9 बजे वह बाइक से ड्यूटी के लिए घर से निकला था। वह जैसे ही हुसैनगंज के एपी सेन रोड स्थित वृंदावन गेस्ट हाउस के पास पहुंचा। वैसे ही पीछे से आ रहे बाइक सवार दो हमलावरों ने चलती बाइक पर उसको गोली मार दी। गोली लगते ही शहनवाज बाइक लेकर गिर पड़ा। घायल होने के बावजूद भी जान बचाकर भागा शहनवाज को पहली गोली मारने के बाद बाइक सवार एक बदमाश बाइक से उतारा और फिल्मी अंदाज में उसपर ताबड़तोड़ गोलियां दाग दीं।

फायरिंग होते ही मची भगदड़

गोली लगने के बावजूद भी घायल शहनवाज अपनी जान बचाकर कुछ दूर भागा भी। हमलावर ने शहनवाज पर पांच गोलियां दागीं। तीन गोली शहनवाज के सीने और पेट पर लगी। घटना से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। दिनदहाड़े हुई इस घटना से लोग इधर उधर भागने लगे। इलाके में खुली दुकानें बंद हो गई। इन सबके बीच बाइक सवार हमलावर असलहा लहराते हुए बड़े ही आराम से मौके से भाग निकले। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। मौके पर पहुंची हुसैनगंज पुलिस ने घायल शहनवाज को इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया। घायल शहनवाज की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही हैं।

चचेरे भाइयों पर हमला का आरोप

एसएसपी ने बताया कि शहनवाज पर जानलेवा हमले के मामले में उसके चचेरे भाइयों असगर अली, मुर्ताजा अली और जॉन अली पर लगा है। परिवार वालों का आरोप है कि शहनवाज का अपने चचेरे भाइयों से घर के पास के ही एक प्लॉट को लेकर कुछ समय से विवाद चल रहा था। उन लोगों का आरोप है कि इसी के चलते शहनवाज की हत्या की साजिश रची गई थी।

हमलावर सीसीटीवी में कैद

शहनवाज को गोली मारे जाने की घटना वृंदावन गेस्ट हाउस के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। फुटेज में बाइक सवार दो हमलावर शहनवाज का पीछा करते नजर आए हैं। बाइक चल रहे हमलावर ने हेलमेट पहन रखी थी जबकि पीछे बैठे हमलावर ने चेहरे पर कैप लगा रखी है। पुलिस का दावा है कि सुपारी किलिंग का मामला है और भाड़े के शूटरों की वारदात में शामिल होने की आशंका है। शहनवाज को जिस तरीके से बीच सड़क पर ताबड़तोड़ गोलियां मारी गई। उससे यह बात को साफ हो रही है कि वारदात को पेशेवर शूटरों ने अंजाम दिया है।

सात कैमरों में कैद हमलावर

शहनवाज पर पांच राउंड गोलियां चलाने के बाद बदमाश हुसैनगंज मेन रोड की तरफ भागे। ठाकुर ट्रांसपोर्ट चौराहे तक कई सीसीटीवी लगे हैं। जिसमें सात कैमरे में बदमाश भगाते हुए कैद हुए हैं। मेन रोड के आने के बाद बदमाशों की कोई लोकेशन नहीं मिल सकी है। जिस पर पुलिस टीम चारबाग और हुसैनगंज की तरफ जाने वाली दोनों तरफ रोड पर लगे कैमरे की फुटेज खंगाल रही है।

शूटरों का रिकार्ड खंगाल रही पुलिस

पुलिस टीमें सुपारी लेकर हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले कांट्रेक्टर किलर्स का ब्यौरा खंगाल रही हैं। हालांकि इसका पुलिस के पास कोई मजबूत रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन हाल में जेल से जमानत पर छूटे सुपारी किलर समेत अन्य बदमाशों का रिकार्ड भी चेक किया जा रहा है। पुलिस ने अभी एक नामजद आरोपी समेत तीन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने दोपहर में ही परिजनों से आनन-फानन में तहरीर लेकर हत्या के प्रयास का केस भी हुसैनगंज थाना में दर्ज कर लिया है।

Posted By: Inextlive