- 30 जून तक प्रोफॉर्मा भरकर करना होगा जमा

- जानकारी नहीं देने पर एक अक्टूबर से कैंसिल हो जाएगा लाइसेंस

ALLAHABAD:

आप लाइसेंसधारी हैं तो बिना देरी किए अपनी पूरी डिटेल तय प्रोफॉर्मा में भरकर जमा करा दें। इसके लिए फ्0 जून की डेट तय की गई है। हालांकि, इसके बावजूद इलाहाबाद में अभी तक महज दस फीसदी ने भी जिला प्रशासन के पास डिटेल उपलब्ध नहीं कराई है। ऐसा नहीं करने पर एक अक्टूबर के बाद लाइसेंस कैंसिल हो जाएगा।

केंद्र सरकार ने मांगी है डिटेल

बता दें कि केंद्र सरकार की पहल पर देशभर के सभी प्रदेशों से लाइसेंसधारियों की डिटेल मांगी गई है। इसके लिए प्रोफॉर्मा तय किया गया है। जिसमें लाइसेंसधारी का नाम, पता, पेशा, निवास, उम्र आदि की जानकारी दी जानी है। डीएम कौशलराज शर्मा ने इसके लिए अंतिम तिथि फ्0 जून घोषित कर दी है। उनका कहना है कि इलाहाबाद में इस योजना की प्रगति काफी धीमी है। अभी तक दस फीसदी ने भी प्रोफॉर्मा जमा नहीं कराया है।

भ्क् हजार हैं असलहे

इलाहाबाद में भ्क् हजार लाइसेंसी असलहे हैं। इनमें से ब्.भ् हजार ने डिटेल दी है। इस पर डीएम का कहना है कि जिला काफी पिछड़ गया है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत संबंधित पुलिस थानों से लाइसेंसधारियों की सूची तलब की गई है। जिसके जरिए लिखित नोटिस भेजे जाने की तैयारी चल रही है। ताकि, अगर किसी का लाइसेंस कैंसिल होता है तो वह इस संबंध में सूचना से अनजान न रहे।

Posted By: Inextlive