लंका में शनिवार की देर रात शराब पीकर आवारा कुत्तों पर गोली चला रहे लोगों को रोकना युवक को महंगा पड़ा

हालत खतरे से बाहर, चार के खिलाफ नामजद एफआईआर, एक गिरफ्तार, कट्टा और राइफल बरामद

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ : लंका के तारापुर इलाके में शनिवार की देर रात शराबियों से उलझना एक युवक को महंगा पड़ गया और शराबियों में से एक ने उसे गोली मार दी। गोली युवक के जबड़े में लगी। शराबियों की हरकत से पूरा इलाका दहशत में है। घायल युवक का इलाज मलदहिया स्थित प्राइवेट नर्सिग होम में जारी है और पुलिस ने घायल युवक की मौसेरी बहन की तहरीर पर इलाके के ही चार हिस्ट्रीशीटरों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। एक हमलावर को उसके घर से गिरफ्तार भी किया गया है। पुलिस ने पकड़े गए हमलावर के पास से 315 बोर का कट्टा और एक रायफल बरामद किया है।

देर रात की है वारदात

मूल रुप से कछवा बाजार मिर्जापुर का रहने वाला दीपक विश्वकर्मा (24 वर्ष) कुछ दिन पहले लंका तारापुर स्थित अपने मौसा भरत विश्वकर्मा के यहां आया है। रोज की तरह शनिवार को खाना खाने के बाद दीपक घर के बाहर बनी मढ़ई में सोने चला गया। दीपक के मुताबिक देर रात जब वह मढ़ई में सो रहा था तब उसने गोलियां चलने की आवाज सुनी। गोलियों की आवाज सुनकर किसी अनहोनी की आशंका पर दीपक मढ़ई से बाहर आया तो उसने देखा कि नशे की हालत में चूर कुछ लोग इलाके में घूम रहे कुत्तों को निशाना बनाकर गोली मार रहे थे। जब कुत्तों को गोली नहीं लगी तो वह लोग घरों के बाहर लगे बल्ब पर निशाना साधने लगे। ये देखकर दीपक ने इसका विरोध किया।

उलझ गए दीपक से

दीपक ने मलदहिया स्थित नर्सिग होम में बताया कि वह उन लोगों की इस हरकत का विरोध कर रहा था। जिससे वहां मौजूद चारों लोग उसके ऊपर पिल पड़े और उसे मारने पीटने लगे। इस बीच एक युवक ने कट्टे की मुठिया से दीपक के सिर पर वार किया। जिसके बाद घायल दीपक ने पास पड़ी एक रॉड उठाई और एक हमलावर के सिर पर दे मारी। इससे झल्लाये एक हमलावर ने दूसरी रॉड से दीपक पर वार किया और इसके बाद भी दीपक चारों हमलावरों से अकेले लड़ता रहा तो एक हमलावर ने कट्टा निकालकर उसपर फायर झोंक दिया। इस बीच दीपक के मौसा भरत और आसपास के लोग समेत घर के अन्य लोग जग गए और भाग कर बाहर आये। जिसके कारण हमलावर भाग निकले। इसकी सूचना तत्काल लोगों ने 100 नंबर पर दी और घायल दीपक को अस्पताल पहुंचाया।

बहन की तहरीर पर एफआईआर

दीपक पर हुए हमले के बाद उसकी मौसेरी बहीन आकांक्षा ने चारों हमलावरों की पहचान करते हुए चारों के खिलाफ नामजद एफआईआर कराई। जिसमे इलाके का हिस्ट्रीशीटर शशि, मनीष, गप्पू और चंदन शामिल हैं। पुलिस ने बाद में तारापुर के कछार गांव से शशि को उसके घर से पकड़ा है। पुलिस ने शशि के पास से एक कट्टा व एक रायफल बरामद की है।

Posted By: Inextlive