गुनाह के धंधे में दोस्त बना दुश्मन

रांची : पैसे के लिए अपराध की सीढ़ी चढ़ना एक बिगड़ैल युवक के मौत का अंजाम बना। चोरी के पैसे को लेकर हुए विवाद में दोस्तों ने ही दानिश नाम के अपराधी की हत्या की थी। मंगलवार को हुई इस वारदात का पुलिस ने 12 घंटे के अंदर खुलासा कर चार अपराधियों को धर दबोचा है। गिरफ्त में आये अपराधियों में एक दानिश का जिगरी दोस्त और गुनाह के धंधे में उसका पार्टनर राजा भी शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि इन दोनों ने मिलकर चोरी की एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। चोरी का पूरा पैसा दानिश के पास ही था। बहुत ज्यादा पैसा होने की वजह से दानिश के मन में खोट आ गया था और वह अपने दूसरे साथियों को उनका हिस्सा नहीं देना चाहता था। कडरू इलाके का रहने वाला दानिश अपने साथियों के डर से हटिया में छुप कर रह रहा था कि वहीं राजा लगातार उसकी तलाश कर रहा था। लेकिन दानिश उसके हाथ नहीं आ रहा था।

दोस्त के जरिये बुलाया और मार डाला

इस पर दानिश से पैसे निकलवाने के लिए राजा ने एक चाल चली और दानिश के एक दोस्त के माध्यम से उसे रांची के हज हाउस के पास बुलाया। दानिश के वहां आते ही राजा ने उसे पकड़ लिया और चोरी के पैसे में से अपना हिस्सा मांगने लगा। पैसे के विवाद में दानिश और राजा के बीच इतना विवाद हुआ कि राजा ने अचानक दानिश पर चाकू से हमला कर दिया। एक के बाद एक कई वार कर राजा ने दानिश को बुरी तरह जख्मी कर दिया और उसे जमीन पर गिरता देख मौके से फरार हो गया।

रास्ते में ही हो गई थी मौत

स्थानीय लोगों ने दानिश को खून से लथपथ देखा तो आनन-फानन में उसे रिम्स अस्पताल ले गए। लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों की टीम के अनुसार दानिश की रास्ते में ही मौत हो चुकी थी। वहीं मौत की वजह पेट के अधिकांश नशों का कट जाना और अत्यधिक खून का बहना बताया गया था।

कुख्यात अपराधी है राजा

राजा और दानिश ने चोरी करने के लिए एक बड़ा गिरोह बना लिया था। वे मिलकर घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। दोनों कई बार जेल भी जा चुके हैं। पिछले महीने ही दोनों ने मिलकर रांची के अरगोड़ा स्टेशन के पास एक घर से लाखों के जेवरात उड़ाये थे।

टिकटॉक में बनाया था वीडियो

अरेपकड़ने की तो छोड़, मुझे कोई टच भी नहीं कर सकता काला चश्मा पहने दानिश के हत्यारे राजा ने यह टिक टॉक एक सप्ताह पहले ही अपने दोस्तों के साथ बनाया था। इस वीडियो में राजा पैसे उड़ाते हुए भी दिख रहा है।

12 घंटे के अंदर किया अरेस्ट

पुलिस ने 12 घंटे के अंदर गुत्थी सुलझाते हुए हत्या में शामिल मुख्य आरोपी रंगा बिल्ला उर्फ राजा सहित चारों अपराधियों को गिरफ्तार किया। दानिश की हत्या मंगलवार की शाम रांची हज हाउस के पास की गई थी। पकड़े गए अपराधियों में रंगा बिल्ला उर्फ राजा, जिलानी, आकिब और बेलाल शामिल हैं।

Posted By: Inextlive