- सिकंदरा थाने से तीन रिवॉल्वर और एके-47 के 76 कारतूस चोरी

- चोर का नहीं मिला सुराग, शोपीस बने हैं थाने के सीसीटीवी कैमरे

आगरा। सिकंदरा थाने में पुलिस अभिरक्षा में मौत का मामला ठंडा नहीं पड़ा था कि शुक्रवार को एक और सनसनीखेज घटना सामने आई। इसी थाने के डबल लॉकर शस्त्रागार से तीन सरकारी रिवॉल्वर और एके-47 के 76 कारतूस चोरी कर लिए गए। हालांकि गुरुवार शाम ही जानकारी लग गई थी पर उस समय थाने पर अभिरक्षा में मौत पर हंगामा चल रहा था।

इंस्पेक्टर ने दी एएसपी की जानकारी

चोरी गए हथियारों की तलाश में क्राइम ब्रांच समेत दर्जनभर टीमें लगी हैं। अधिकारियों को थाने के ही किसी स्टाफ की संलिप्तता का अंदेशा है।

सिकंदरा थाने में डबल लॉकर शस्त्रागार है। इसमें थाने के असलाह दो लॉक में बंद रहते हैं। इंस्पेक्टर सिकंदरा अजय कौशल ने गुरुवार शाम एएसपी अभिषेक को शस्त्रागार से असलाह गुम होने की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस लाइन से अस्त्रकार को गणना के लिए बुलाया गया। उन्होंने गणना की तो सामने आया कि तीन रिवॉल्वर और 7.62 एमएम के 76 कारतूस कम हैं। थाने से इतनी संख्या में असलाह और कारतूस चोरी का यह पहला मामला था। इससे महकमे में खलबली मच गई। रात को पुलिस हिरासत में मौत के मामले में फंसी थी। शुक्रवार को सुबह 10 बजे एसएसपी अमित पाठक अन्य अधिकारियों के साथ थाने पहुंचे। शस्त्रागार का निरीक्षण किया। इसके बाद थाने में तैनात सभी पुलिस कर्मियों और होमगार्ड से अधिकारियों ने पूछताछ की। क्राइम ब्रांच समेत शहर के लगभग सभी थानेदारों को असलाहों की तलाश में लगा दिया। थाने में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। मगर, ये कब से बंद हैं? यह किसी को पता नहीं। इसलिए इनसे कोई सुराग नहीं मिला।

तीन पर गिरी गाज

एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि दो हैड कांस्टेबल निलंबित किए गए हैं। एक होमगार्ड के खिलाफ कार्रवाई की रिपोर्ट कमांडेंट को भेजी गई है। एसपी सिटी को जांच सौंपी गई है। मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive