- समाजवादी एंबुलेंस पर गोदौलिया चौराहे पर हुई फायरिंग, गोली शीशा तोड़ती हुई निकली

- चंदौली की बीमार महिला को एंबुलेंस चालक ले जा रहा था बीएचयू ट्रामा सेंटर, पुलिस जांच में जुटी

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

आखिर एंबुलेंस पर फायरिंग का क्या मसकद था क्या एंबुलेंस का चालक या उसमे बैठे किसी दूसरे स्टॉफ से किसी की दुश्मनी थी या फिर जिस पेशेंट को लेकर एंबुलेंस जा रही थी उसको ही रास्ते से हटाने के लिए किसी ने गोली चलाई। ये सुलगते सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि यूपी में अपने आप में ऐसी पहली वारदात हुई है जिसमे समाजवादी एंबुलेंस पर ही किसी ने गोली चला दी। वारदात गोदौलिया चौराहे की है। गोली एंबुलेंस के चालक के पीछे की विंडो का शीशा तोड़ते हुए निकल गई और अंदर पांच लोग सवार थे लेकिन सभी सुरक्षित हैं। घटना के बाबत चालक राकेश यादव ने दशाश्वमेध पुलिस को तहरीर दी है जिसके आधार पर जांच की जा रही है।

किसी ने नहीं सुनी गोली की आवाज

बलुआ (चंदौली) के निधौवा की 45 वर्षीय गौरी देवी को गत 11 नवंबर को पैर में फ्रैक्चर होने पर मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालत खराब होने पर डाक्टरों ने महिला को बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया था। मेडिकल टेक्निशियन पुरुषोत्तम पांडेय व चालक राकेश यादव एंबुलेंस से मरीज व उसके दो बेटों को लेकर ट्रामा सेंटर जाने के लिए निकले थे। टेक्निशियन के मुताबिक एंबुलेंस हूटर बजाते हुए नई सड़क से गिरजाघर की ओर बढ़ रही थी। उसी दौरान अचानक तेज आवाज सुनाई दी। इसके बाद चालक ने एंबुलेंस रोक दी और जाकर देखा तो चालक की ओर के पीछे वाला शीशा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। घटना के बाद चालक ने आसपास के लोगों से ज्यादा पूछताछ करना मुनासिब न समझकर पहले मरीज को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराना उचित समझा। मरीज को भर्ती कराने के बाद एंबुलेंस लेकर दशाश्वमेध पहुंचे टेक्निशियन ने घटना के संबंध में पुलिस को तहरीर दी। सीओ सत्येंद्र तिवारी के मुताबिक आसपास के लोगों से पूछताछ की गई लेकिन किसी ने गोली चलने की आवाज नहीं सुनने की जानकारी दी। एंबुलेंस में व घटनास्थल पर कोई खोखा कारतूस भी नहीं मिला है। मरीज के बेटों ने भी किसी से दुश्मनी होने से इन्कार किया। चालक व टेक्निशियन भी गोंडा के मूल निवासी हैं। उन्होंने भी किसी रंजिश की जानकारी नहीं दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोई बंदर तो नहीं मार रहा था

एंबुलेंस में गोली लगी है या फिर एयरगन से ये हुआ है इसको लेकर भी जांच जारी है। वजह गोदौलिया में बंदरों का आतंक है और लोग इनको भगाने के लिए एयरगन का इस्तेमाल करते हैं। वहीं पुलिस पेट्रोल पंप और चौराहे पर लगे सीसी कैमरे के फुटेज की भी जांच करने की बात कह रही है।

Posted By: Inextlive