--UP कॉलेज गेट पर छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारी ने वारदात को दिया अंजाम

--BA के छात्र के हाथ और कमर में लगी गोली

-कुछ दिन पहले फ्रेशर्स पार्टी में भी दोनों पक्षों में हुआ था झगड़ा

VARANASI

कॉलेजों में छात्र राजनीति को लेकर चल रही वर्चस्व की लड़ाई सोमवार को एक जगह खून खराबे में कनवर्ट हो गई। घटना यूपी कॉलेज के गेट के सामने तिराहे के पास हुई। यहां बाइक से पहुंचे दो हमलावरों ने बीए के छात्र सर्वेश राज सिंह (22 वर्ष) पर गोलियां दाग दीं। छात्र को दो गोली लगी है। दिनदहाड़े अचानक गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाका थर्रा उठा। वारदात के बाद देखते ही देखते आसपास की दुकानें बंद हो गई। वहीं सूचना के बाद पहुंचे सीओ कैंट राजकुमार यादव ने गोली लगने से घायल छात्र को मलदहिया स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया है। हमलावर यूपी कॉलेज के ही पूर्व छात्र अनुपम नागवंशी व अतुल सिंह बताए गए हैं। अनुपम छात्रसंघ का पूर्व पदाधिकारी भी रहा है और पिछले साल कर्मचारियों की पिटाई करने के आरोप में कॉलेज से निष्कासित कर दिया गया था।

पीछे बैठे युवक ने मारी गोली

केराकत (जौनपुर) थानागद्दी एरिया के नाऊपुर गांव निवासी सर्वेश भोजूबीर में किराए पर रहकर यूपी कॉलेज से बीए कर रहा है। दोपहर में वह अपने कुछ दोस्तों के साथ गेट के सामने स्थित दुकान पर चाय पीने के लिए रुका। इसी बीच बाइक से दोनों आरोपी पहुंचे और सर्वेश को आवाज देकर पास बुलाया। आरोप है कि सर्वेश जैसे ही उनके पास पहुंचा बाइक पर पीछे बैठे अनुपम ने उसे टारगेट कर गोली चला दी जो उसके बाएं हाथ में जा लगी। गोली लगते ही वह भागना चाहा लेकिन तब तक हमलावर ने दूसरी गोली चलाई जो उसके पीठ में जा लगी और वह लहूलुहान होकर गिर पड़ा। अचानक गोली चलने पर साथियों व आसपास के लोगों ने हमलावरों को ललकारा तो वे भोजूबीर की ओर भाग निकले।

भागते वक्त भी की फायरिंग

घटना को अंजान देने के बाद भागने के दौरान भी हमलावरों ने खौफ बनाने के लिए दो राउंड गोली चलाई। घायल छात्र को पुलिस व उसके साथियों ने आनन फानन में दीनदयाल अस्पताल पहुंचाया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर्स के मुताबिक पीठ में लगी गोली अंदर फंसी है जिसे आपरेशन कर निकाला जाएगा।

सब है चुनावी रंजिश का खेल

एसपी सिटी राजेश यादव ने बताया कि सर्वेश पर हमला चुनावी रंजिश को लेकर किया गया है। हमलावरों का आपराधिक रिकॉर्ड भी है। उन पर गैंगस्टर लगाने की संस्तुति की जाएगी। वहीं घटना के बाद यूपी कॉलेज गेट पर फोर्स तैनात कर दी गई है। आरोपी अनुपम चंदौली के फुल्लीपुर का निवासी है और कॉलेज के हॉस्टल में अवैध तरीके से रहता है। कुछ दिन पूर्व फ्रेशर्स पार्टी में भी हमलावरों से सर्वेश का विवाद हुआ था।

दोस्त ने ही बहा डाला दोस्त का खून

- जिस अतुल पर है गोली मारने का आरोप उसने घायल सर्वेश के साथ की है इंटर की पढ़ाई

-दोनों रहे हैं पुराने दोस्त, दोस्ती कब बदली दुश्मनी में, पुलिस इसकी कर रही है जांच

यूपी कॉलेज में बीए के छात्र सर्वेश पर हुए जानलेवा हमले के मामले में जांच में जुटी पुलिस को जब ये पता चला कि जिस अतुल पर सर्वेश ने गोली मारने का आरोप लगाया है वो कभी सर्वेश का जिगरी दोस्त हुआ करता था। ये जानकारी लगते ही पुलिस भी शॉक्ड है कि क्यों पुरानी दोस्ती दुश्मनी में बदल गई। पुलिस के मुताबिक दोनों कभी इंटरमीडिएट में साथ पढ़ते थे।

देते थे साथ दिखाई

यूपी कॉलेज में सर्वेश राज सिंह और अतुल इंटरमीडिएट की पढ़ाई साथ किए थे। दोनों में अच्छी दोस्ती भी थी। ग्रेजुएशन में भी अलग-अलग प्रवेश कराया था। अतुल यूपी कॉलेज से छात्रसंघ का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था। अस्पताल पहुंचे सर्वेश के साथियों का कहना था कि दोनों अच्छे दोस्त थे। कैंपस में अक्सर दोनों साथ दिखाई पड़ते थे। अचानक क्या बात हुई कि अतुल ने दोस्ती को भुलाकर अपने जिगरी दोस्त सर्वेश पर हमला कर दिया।

अतुल को देख पहुंचा था पास

दोस्तों के मुताबिक चाय की दुकान पर खड़ा सर्वेश बाइक चला रहे अतुल व पीछे बैठे छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारी अनुपम नागवंशी के बुलाने पर ही उनके पास पहुंचा था। नजदीक पहुंचते ही नागवंशी ने उस हमला बोल दिया। एसपी सिटी राजेश यादव का कहना है कि आरोपी अतुल का मित्र होने के कारण सर्वेश पास चला गया लेकिन ये दोस्ती दुश्मनी में क्यों बदली? पुलिस इसकी जांच कर रही है।

Posted By: Inextlive