'रामायण' पर बनी फिल्म में 'राम' का किरदार करना चाहते हैं गुरमीत चौधरी

Updated Date: Sat, 09 May 2020 01:57 PM (IST)

फिल्म खामोशियां फेम एक्टर गुरमीत चौधरी जो 2008 में एक टीवी सीरीज में राम का किरदार निभा चुके हैं। अब रामायण पर बेस्ड किसी फिल्म में अपने किरदार को निभाना चाहते हैं।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। 2008 में आये टीवी शो "रामायण" में भगवान राम की भूमिका निभाने के बाद अभिनेता गुरमीत चौधरी एक जाना पहचाना नाम बन गए थे। ये पूछने पर कि अगर मौका दिया जाता है, तो क्या वह इस चरित्र को फिर से निभाना चाहेंगे। उन्गहोंने कहा हां पर इस बार एक फिल्म के लिए।

मॉयथलॉजिकल करेक्टर करना पसंद पर फिल्म के लिए

गुरमीत ने कहा कि क्योंकि दर्शकों ने उन्हें एक पौराणिक कथा शो में देखा था और वो उन्हें राम के तौर पर पसंद भी करते हैं। तो वे निश्चित रूप से एक मायथलॉजिकल प्रोजेक्ट पर काम करना चाहेंगे। व्यूअर्स ने उन्हें टीवी के राम के रूप में देखा, लेकिन अब वे एक फिल्म करना चाहूेंगे जो रामायण पर बेस्ड हो औऱ उसे दुनिया भर में रिलीज किया जाए। हांलाकि वे साफ कहते हैं कि वह अभिनेता अरुण गोविल की नकल नहीं करना चाहते, जिन्होंने रामानंद सागर की ब्लॉकबस्टर पौराणिक सीरीज में ओरिजनली राम का करेक्टर प्ले किया था।

रामायण के बारे में पिता से जाना

वे बताते हैं जब रामानंद सागर की 'रामायण' देखी थी तो वह बहुत छोटे थे इसलिए इसके बारे में बहुत कम याद रहा। जैसे-जैसे बड़े होते गए उनके पिता ने 'रामायण' की कहानियां सुनाई और इस तरह उन्हें ये कथा समझ में आई। आखिरकार ' रामायण ' के लिए उन्हें ऑफर मिला औऱ उन्होंने वो किरदार अपने अंदाज में किया। हांलाकि उस समय भी उन्होंने अरुण की रामायण को देखा पर उनको कॉपी नहीं किया। गुरमीत वाली रामायण का दंगल टीवी पर री-टेलिकास्ट हो रहा है।

नहीं हुए ऐसे रोल के लिए टाइप्ड

आमतौर पर ऐसा होता है कि जब अभिनेता पौराणिक कथाओं में काम करते हैं तो वे टाइपकास्ट हो जाते हैं, लेकिन वे बच गए।इसके लिए एक बार जब 'रामायण' खत्म हो गई, तो उन्होंने कुछ रियलिटी शो किए। जिनमें लोगों ने उन्हे देखा और कहा 'वह युवा है, जींस पहनता है, टी-शर्ट पहनता है, डांस और फिर एक्शन करता है, तो उनके दिमाग से उस करेक्टर की इमेज हट गई। फिर उन्होंने 'झलक दिखला जा' को जीता और 'नच बलिए' में भी भाग लिया, इसके बाद 'पुर्न विवाह' सीरियल के बाद भगवान के आशीर्वाद के कारण उन्हें फिल्में मिलीं। 'खामोशियां' उनकी पहली फिल्म थी, जिसमें महेश भट्ट ने उनको लॉन्च किया था। गुरमीत ने "पलटन" मूवी में भी काम किया। वे बताते हैं कि मार्च में लॉकडाउन की घोषणा से पहले, वह एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, जिसे वह एक बार फिर से काम करना शुरू करना चाहते हैं। इस फिल्म 'द वाइफ' की शूटिंग जयपुर में हो रही थी, और 50 परसेंट शूटिंग हो चुकी है। स्थितियां सामान्य होने के बाद वे इसका काम पूरा करेंगे।

Posted By: Molly Seth
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.