- बेटा और भतीजा हिरासत में, पूछताछ जारी, कुर्की की तैयारी में

-गायत्री का सुराग लगा पाने में पुलिस अब भी नाकाम

LUCKNOW : गैंगरेप के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के तीन नामजद साथियों को आलमबाग पुलिस ने मंगलवार को अरेस्ट कर लिया। गौरतलब है कि इससे पहले तीन अन्य नामजद आरोपी पुलिस अरेस्ट कर चुकी है लेकिन, काफी मशक्कत के बावजूद मुख्य आरोपी गायत्री का सुराग लगा पाने में पुलिस व एसटीएफ अब तक नाकाम ही साबित रही है। इन तीन आरोपियों की अरेस्टिंग के अलावा पुलिस ने गायत्री का सुराग लगाने के लिये उसके बेटे व भतीजे को पुलिस ने हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं, एसएसपी मंजिल सैनी ने गायत्री के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई करने की बात कही है।

पूर्व मंत्री पर गैंगरेप का केस

चित्रकूट निवासी पीडि़ता ने तहरीर में कहा है कि तीन वर्ष पूर्व वह गायत्री प्रसाद प्रजापति से खनन की जमीन के पट्टे के लिए उनके पांच गौतमपल्ली मंत्री आवास पर मिली थी, जहां उन्होंने चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर दिया। जब वह बेहोश हो गई तो मंत्री गायत्री के अलावा उसके साथियों गीतापल्ली निवासी अपर नगर मजिस्ट्रेट टीपी वर्मा के बेटे विकास वर्मा, सरवनपुर अमेठी निवासी निलंबित लेखपाल अशोक तिवारी, रजनीखंड शारदानगर आशियाना निवासी सचिवालय में अतिरिक्त निजी सचिव रूपेश्वर उर्फ रूपेश, नौबस्ता कानपुर निवासी ठेकेदार आशीष शुक्ला, विकासखंड गोमतीनगर निवासी गायत्री का अमेठी से क्षेत्र प्रतिनिधि अमरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सिंह और मंत्री के गनर चंद्रभान ने उसके संग रेप किया। पीडि़ता ने पुलिस को दी तहरीर में आरोपियों पर अपनी नाबालिग बेटी संग रेप की कोशिश का मामला भी दर्ज कराया था।

हजरतगंज से अरेस्टिंग

एसएसपी मंजिल सैनी के मुताबिक, आरोपियों की तलाश में जुटी आलमबाग पुलिस को मंगलवार को इंफॉर्मेशन मिली कि फरार चल रहे आरोपी अमरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू, रूपेश्वर और विकास वर्मा हजरतगंज स्थित हनुमान मंदिर के करीब मौजूद हैं। जानकारी मिलने पर पुलिस टीम ने घेराबंदी कर तीनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया। गौरतलब है कि, एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने पूर्व मंत्री गायत्री के गनर चंद्रभान को अरेस्ट किया था। उसके बाद दो अन्य नामजद आशीष शुक्ला और अशोक तिवारी की भी अरेस्टिंग की जा चुकी है।

लगातार लोकेशन बदल रहे गायत्री

एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि कोर्ट से गैर जमानती वारंट हासिल करने के बाद पुलिस टीमों ने पूर्व मंत्री गायत्री की तलाश में प्रदेश के तमाम जिलों व दिल्ली और गुड़गांव में दबिश दी। लेकिन, उनका सुराग नहीं मिल सका। उन्होंने बताया कि मंत्री लगातार पुलिस से छिप रहे हैं। इसलिए अब कोर्ट से 82, 83 के तहत आदेश प्राप्त कर उनके घर की कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

बेटा व भतीजा हिरासत में

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को ढूंढने में नाकाम पुलिस ने मंगलवार को उसके बेटे अनुराग प्रजापति और भतीजे सुरेंद्र प्रजापति को हिरासत में ले लिया। एसपी ईस्ट शिवराम यादव ने बताया कि उन दोनों से पूछताछ कर फरार गायत्री का सुराग लगाने की कोशिश की जा रही है।

Posted By: Inextlive