- लोकल प्रोडक्ट्स को मिलेगा मार्केट

- सस्ती दरों पर उपलब्ध कराए जाएंगे प्रोडक्ट्स

- कंस्ट्रक्शन वर्क का किया गया शिलान्यास

देहरादून :

क्लेमेंट टाउन कैंट एरिया में सिटी का पहला हाट बाजार बनेगा। हाट बाजार में लोकल प्रोडक्ट्स को सेल किया जाएगा। इससे न केवल लोकल प्रोडक्ट्स को मार्केट मिल पाएगा बल्कि लोगों को सस्ते रेट पर ये प्रोडक्ट्स उपलब्ध हो पाएंगे। वेडनसडे को कैंट बोर्ड के अध्यक्ष ब्रिगेडियर सुभाष पंवार और उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह कंडारी ने हाट बाजार के लिए कंस्ट्रक्शन वर्क का शिलान्यास किया।

हाट बाजार में यह खास

- छोटी-छोटी दुकानें बनाई जाएंगी।

- लोकल प्रोडक्ट्स को मिलेगा मार्केट।

- ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स को मिलेगी प्रायोरिटी।

- सस्ते दाम पर मिलेंगे प्रोडक्ट्स।

- आइसक्रीम पार्लर भी बनेगा हाट में।

प्लेग्राउंड का भी इनॉग्रेशन

कैंट बोर्ड की ओर से क्लेमेंट टाउन झील के पास 25 बीघा जमीन पर प्लेग्राउंड बनाकर तैयार किया गया है। कैंट उपाध्यक्ष भूपेंद्र कंडारी ने कहा कि लंबे समय से खाली पड़ी इस जमीन पर कब्जे का प्रयास किया जा रहा था। इसे देखते हुए जमीन पर प्लेग्राउंड बनाने का निर्णय लिया गया।

बोर्ड की स्पेशल मीटिंग

क्लेमेंट टाउन कैंट बोर्ड के अध्यक्ष ब्रिगेडियर सुभाष पंवार की अध्यक्षता में विशेष बोर्ड मीटिंग बुलाई गई। ब्रिगेडियर पंवार की यह अंतिम बोर्ड मीटिंग थी। उनका ट्रांसफर वाराणसी हो गया है। इससे पहले उन्होंने स्पेशल बोर्ड मीटिंग कॉल की। इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई और प्रस्ताव मीटिंग में रखे गए। इस दौरान मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिषेक राठौर, कर्नल नवीन मिश्र, कर्नल अजय सिंह, कर्नल आशीष कंडवाल, कर्नल एके सिंह, पूर्व उपाध्यक्ष और सभासद सुनील कुमार, सभासद मोहम्मद तासीन, रामकिशन यादव, टेक बहादुर, बीना नौटियाल, बृजेश गुप्ता, विनोद कुमार आदि उपस्थित रहे।

बोर्ड में गरमाया रास्ता बंद का मुद्दा

वायु सेना द्वारा कैंट की मुख्य पोस्ट ऑफिस रोड को पब्लिक के लिए बंद किए जाने पर उपाध्यक्ष और सभासदों ने नाराजगी जताई है। उपाध्याय भूपेंद्र सिंह कंडारी ने कहा कि एयरफोर्स की ओर से पिछले 100 दिन से मार्ग बंद किया गया है। एयरफोर्स का यह ऑफिस कैंट बोर्ड की सीमा में है। इसलिए बोर्ड अध्यक्ष जो स्टेशन कमांडर भी हैं, इस मुख्य रास्ते को आमजन के लिए जल्द खुलवायें। उन्होंने कहा कि यह रास्ता नहीं खुलता है तो डिफेंस मिनिस्टर से शिकायत की जाएगी।

Posted By: Inextlive