-गुरुवार दोपहर बाद से ही काट लिया सभी से संपर्क

Meerut : फ्रांस की पत्रिका चार्ली हेब्दो के कार्टूनिस्ट व पत्रकारों के कातिलों को भ्क् करोड़ रुपये का इनाम देने का सरेआम ऐलान करने वाले बसपा नेता हाजी याकूब कुरैशी अब अज्ञातवास पर चले गए हैं। गुरुवार दोपहर तक प्रेस कांफ्रेंस करने की ताल ठोंक रहे याकूब कुरैशी दो बजे के बाद से सामने आने से मुंह छिपाते रहे हैं। कहां है, किसी को नहीं मालूम। उन्होंने अपने मोबाइल भी बंद कर लिए हैं। देर शाम तक मीडिया उनको तलाशता रहा।

मीडिया से नहीं मिले

याकूब की ओर से मीडिया को सूचना दी गई कि वे इसी मुद्दे पर गुरुवार दोपहर दो बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। मीडिया उनके आवास सराय बहलीम पर जमा हो गया। काफी इंतजार के बाद उनके समर्थकों ने बताया कि अब प्रेस कांफ्रेंस नहीं होगी। पत्रकारों ने संपर्क की कोशिश की तो उनके दोनों मोबाइल नंबर आउट ऑफ रीच कर दिए गए। और तो और पुत्र हाजी इमरान का फोन भी घनघनाता रहा, पर कोई जवाब देने को तैयार नहीं था।

कुरैशी ने कहा था

अपने विवादित बयानों के लिए अकसर चर्चा में रहने वाले याकूब कुरैशी ने गुरुवार को कहा था कि अगर फ्रांस के कार्टूनिस्ट के कातिल उनसे इनाम की रकम मांगने आएंगे तो वे भ्क् करोड़ रुपये की राशि सौंप देंगे। बता दें कि क्7 फरवरी, ख्00म् को भी याकूब ने पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाने वाले डेनमार्क के कार्टूनिस्ट का सिर कलम करने वाले को भ्क् करोड़ रुपये देने और कातिल को सोने से तोलने की घोषणा सार्वजनिक मंच से की थी। हालांकि तब की बात और थी, अब हालात जुदा हैं। उस वक्त याकूब प्रदेश सरकार में मंत्री थे और मुख्यमंत्री मायावती के खास लोगों में गिने जाते थे। अब यूपी में सपा की सरकार है और सूबे के ताकतवर मंत्री आजम खां से उनके कटु संबंध जगजाहिर हैं।

ख्00म् में दर्ज हुआ था मुकदमा

डेनमार्क के कार्टूनिस्ट का सिर कलम किए जाने के बाद भी याकूब खूब सुर्खियों में रहे। विवाद इतना बढ़ा कि मेरठ के साथ ही दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में भी मुकदमा दर्ज हुआ। उस समय याकूब पर आइपीसी की धारा क्08ए, क्क्भ्, क्क्म्, क्ख्0बी, क्भ्फ्बी और भ्0भ् के तहत प्रकरण दायर किया गया था। दोनों मामले में न्यायालय में चल रहे हैं।

Posted By: Inextlive