-नवल यादव के सवाल पर तनातनी

-मंत्री विजेन्द्र यादव ने कहा, बिहार में कानून का राज

PATNA: विधान परिषद में जाति के आधार पर अपराधियों का मुद्दा उठाने का मामला गुरुवार को खूब गरमाया। स्थिति यह हो गई कि सभापति अवधेश नारायण सिंह को सदन की कार्यवाही भोजनावकाश तक के लिए स्थगित कर देनी पड़ी। प्रभारी गृह मंत्री विजेंद्र प्रसाद ने यादव ने आरोप लगाया कि विपक्ष जाति के आधार पर मामला उठा रहा है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मंत्री जी आपत्तिजनक बात कर रहे हैं। हम तो दुष्कर्म के आरोपी विधायक राजबल्ल्भ यादव की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इंजीनियर हत्याकांड मामले में मुख्य अभियुक्त मुकेश पाठक की भी गिरफ्तारी की मांग करते हैं। कहा कि इंजीनियर की हत्या के तीन महीने बाद भी मुख्य अभियुक्त को पुलिस अरेस्ट नहीं कर पाई है। इस मुद्दे पर विपक्ष ने खूब नारेबाजी की और वेल तक आ गए।

नवल किशोर यादव ने तारांकित प्रश्न पूछा था। उन्होंने पूछा कि क्या कानून का राज कायम रखने में पुलिस के दावे खोखले साबित हो रहे हैं? प्रभारी मंत्री ने इसका जवाब दिया कि कानून का राज कायम है। दरभंगा में निर्माण एजेंसी के दो इंजीनियरों की हत्या मामले में 8 अभियुक्तों की गिरफ्तारी हुई है। कुर्की जब्ती की कार्रवाई की गई है।

दिलचस्प ये कि विजेन्द्र यादव ने जब विपक्ष से पूछा कि, विजय माल्या विदेश भाग गए, तो क्या केंद्र सरकार नाकाम है? इस पर विपक्ष ने जवाब दिया, मंत्री जी बिहार से जुड़े सवाल पूछने पर देश पर बात करने लगते हैं। बीजेपी पार्षद रजनीश कुमार ने कहा कि क्या राज्य में दुष्कर्म की घटना बढ़ी है? इस पर प्रभारी मंत्री ने कहा दुष्कर्म जैसे अपराध मामले में बिहार का स्थान देश में ख्8 वां है।

Posted By: Inextlive