RANCHI: दोबारा शराब पीते या बेचते नजर आए, तो कर देंगे सेंदरा। चलो भागो यहां से। लाठी-डंडों से लैस दर्जनों महिलाओं का रौद्र रूप देख शनिवार की शाम टाटीसिलवे के महिलौंग स्थित साप्ताहिक बाजार में भाग-दौड़ मच गई। शराब पीते लोग महिलाओं से पीटने के बाद गिरते-पड़ते भाग खड़े हुए। वहीं, गुस्साई महिलाएं शराब बेच रहे लोगों पर भी टूट पड़ी। बर्तनों को तोड़ डाले और दोबारा शराब बेचने पर सेंदरा करने तक की चेतावनी दे डालीं। दरअसल, राजधानी रांची में जहरीली शराब पीकर हर दिन हो रही मौत को लेकर महिलाओं के सब्र का बांध शनिवार को टूट गया। इसके बाद आसपास की दर्जनों महिलाएं इकट्ठा हुई और शराब पीने व बेचने वालों पर कहर बन कर टूट पड़ीं।

खुद मर जाते हैं, झेलती पत्नी है

महिलाओं का कहना है कि मर्द तो शराब पीकर मर जाते हैं, तकलीफ पत्नी को झेलनी पड़ रही है। शराब के खिलाफ हल्लाबोल करने वाली महिलाओं ने बताया कि वो मर्दो को लाख समझाती हैं कि वो शराब न पीएं पर वे नहीं मानते और शराब पीने से जान चली जाती है। इसके पत्नी समेत पूरे परिवार का जीवन नर्क बन जाता है।

महिलौंग बाजार किया शराब मुक्त (बॉक्स)

महिलोंग बाजार में वषरें से साप्ताहिक बाजार में शराब की बिक्री होती आ रही है। लेकिन टाटीसिलवे पुलिस की सहायता से महिलाओं ने पूरे बाजार को शनिवार को शराब मुक्त करवा दिया। वहीं महिलाओं ने शराब पीने वाले और शराब बेचने वाले दोनों को चेतावनी दी कि अगर वे दोबारा इस बाजार में शराब बेचते या पीते दिखाई पड़े तो उनका सेंदरा कर दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive