- खैरनगर स्थित बन बटान मोहल्ले में हैंड पंप परोस रहे विषैला जल

- मोहल्ले वालों ने कहा निगम के अफसर नहीं लेते कोई सुध

Meerut: खैरनगर स्थित मोहल्ला बन बटान में के रहने वाले दूषित पानी पी रहे हैं। आईनेक्स्ट टीम ने सोमवार को जब मोहल्ले में लगे सरकारी नल के पानी की सैंपलिंग कराई तो परिणाम चौकाने वाले आए। पानी के इस सैंपल को सामाजिक संस्था नीर फाउंडेशन की लेबोरेट्री में चेक कराया गया। मानकों की कसौटी पर लैब में पानी के सैंपल पर रिजेक्ट कर दिया गया। यहां तक विशेषज्ञों ने इस पानी के सेवन के इस्तेमाल न करने की चेतावनी भी दे डाली।

टीडीएस और फ्लोराइड की अधिकता

सोमवार को आईनेक्स्ट की टीम ने मोहल्ला बन बटान के पानी का सैंपल भरा। इस सैंपल को गढ़ रोड स्थित नीर फांउडेशन की लैब में टेस्ट कराया गया। पानी की जांच कर रहे संस्था के डायेक्टर रमन त्यागी ने बताया कि पानी मे टीडीएस और फ्लोराइड की मात्रा अधिक है। उन्होंने बताया कि फ्लोराइड की अधिकता से सही पानी का रंग पीला पड़ा हुआ है।

ये आई जांच रिपोर्ट --

तापमान -- ख्म् डिग्री सेल्सियस

फ्लोराइड - की अधिकता

टीडीएस -- 8भ्फ्

क्या कहते हैं लोग --

बड़ी भाग दौड़ के बाद नगर निगम से एक नल लगवाया था। अब यह नल के महीनों से पीला पानी दे रहा है। इसकी शिकायत निगम में कई बार की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

हसीन, सपा नेता

पानी की सप्लाई तो पूरी आती नहीं। पंचायती जगह में लगे इस नल से ही पूरा मोहल्ला पानी भरता है। कई बार लोगों को पेट संबंधी रोग हो जाते हैं। हम निगम को टैक्स देते हैं। इसलिए नल बदलवाने की जिम्मेदारी निगम ही है।

फौजिया स्टूडेंट एमकॉम

पहले हम पानी को अपने पीने के लिए यूज करते थे अब इसको पशुओं को पिलाने और नहलाने के लिए यूज किया जाता है। पानी तो पीने लायक रहा है इसके लिए कैंपर मंगाकर काम चलाया जाता है।

राजेश, दुकानदार

पानी की बहुत बुरी स्थिति है। थोड़ी देर रखते ही पूरा पानी हल्दी की तरह पीला पड़ जाता है। पूरा मोहल्ला यहीं से पानी भरता है। ऐसे में नगर निगम के अफसरों को ही कुछ करना चाहिए।

शगुफ्ता, गृहणी

Posted By: Inextlive