- आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर जनता सड़कों पर उतरी

- कोटद्वार में सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल और पीएसी तैनात

KOTDWAR: मोहल्ला झूला बस्ती निवासी बच्ची से दुष्कर्म के बाद हुई हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपियों को फांसी देने की मांग को लेकर थर्सडे को क्षेत्र की जनता सड़कों पर उतर गई। घटना के विरोध में नगर क्षेत्र में महाविद्यालय सहित तमाम स्कूल-कॉलेज बंद रहे। व्यापार मंडल की ओर से भी बाजार बंद रखा गया। इधर, आमजन में बढ़ते आक्रोश के मद्देनजर आसपास के थाना क्षेत्रों से पुलिस बल और पीएसी को कोटद्वार में तैनात किया गया है।

पुलिस से हुई तीखी नोक-झोंक

वेडनसडे शाम कोतवाली पुलिस ने एक मोहल्ला निवासी पदम थापा की निशानदेही पर रेलवे स्टेशन परिसर में पुराने मालगोदाम से बच्ची का क्षत-विक्षत शव बरामद किया था। पुलिस ने पदम थापा और अशोक सिंह को दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था। इधर, घटना के बाद से ही क्षेत्र की जनता में उबाल है। सभी एक स्वर में आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रहे हैं। थर्सडे को आक्रोशित जनता सुबह सात बजे ही सड़कों पर उतर आई। गाड़ीघाट, लकड़ीपड़ाव समेत तमाम क्षेत्रों के सैकड़ों लोग झंडा चौक पर एकत्र हो गए व हत्यारोपितों को फांसी देने की मांग को लेकर नगर में जुलूस-प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने क्षेत्र में स्कूलों के साथ ही बाजार भी बंद करा दिया। नगर क्षेत्र में विभिन्न मार्गों पर प्रदर्शन करने के बाद प्रदर्शनकारी झंडा चौक पर पहुंचे और धरना दिया। झंडा चौक पर धरने के दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस से तीखी नोक-झोंक भी हुई। मौके पर पहुंचे एएसपी प्रदीप कुमार राय ने धरने पर मौजूद लोगों से जांच में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि पुलिस जल्द से जल्द हत्यारोपितों को सजा दिलाएगी।

पुलिस ने आरोपियों को भेजा जेल

बच्ची की मौत के मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को थर्सडे को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से दोनों को चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए गए। पुलिस ने राजकीय बेस चिकित्सालय में मेडिकल के बाद दोनों को जेल भेज दिया। थर्सडे शाम कोटद्वार पहुंचे एसएसपी दिलीप कुंवर ने कानून व्यवस्था की समीक्षा की। साथ ही पुलिस को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

Posted By: Inextlive