हिस्ट्रीशीटर नीरज बाल्मीकि की हत्या के दूसरे दिन पोस्टमार्टम में देरी पर भड़के परिजन

जानबूझ कर पोस्टमार्टम में देर करने का लगाया आरोप, दोपहर एक बजे से कर रहे थे इंतजार

ALLAHABAD: कैंटोनमेंट एरिया स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में हुई हिस्ट्रीशीटर नीरज बाल्मीकि की हत्या के दूसरे दिन बुधवार को पोस्टमार्टम हाउस में जमकर हंगामा हुआ। पोस्टमार्टम में देर से भड़के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। मामला तब गर्म हो गया जब गोली न मिलने से डेड बॉडी को एक्सरे के लिए काल्विन हॉस्पिटल भेजा जाने लगा। मौके की नजाकत को भांपते हुए कैंट से पहुंचे पुलिसकर्मियों ने एसआरएन हॉस्पिटल पुलिस चौकी को हंगामे की जानकारी दी। चौकी पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद एक्सरे के लिए शव को काल्विन हॉस्पिटल ले जाया गया। देर शाम करीब सात बजे तक शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका था।

नहीं पहुंचे थे एक भी डॉक्टर

हिस्ट्रीशीटर नीरज बाल्मीकि का शव सुबह करीब एक बजे पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा। डेड बॉडी के साथ परिजन व नाते रिश्तेदार भी वहां पहुंचे। दो बजे तक पोस्टमार्टम हाउस में किसी भी कर्मचारी का पता नहीं था। करीब ढाई बजे डॉक्टर को छोड़ कर सभी कर्मचारी पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। पोस्टमार्टम के लिए पुलिस के द्वारा कागजात जमा किए गए। इसके बाद लोगों को पता चला कि दो डॉक्टरों के पैनल द्वारा वीडियो रिकार्डिग के साथ पोस्टमार्टम किया जाना है। मौके पर एक भी डॉक्टर मौजूद नहीं थे।

काल कर बुलाए गए डॉक्टर

डॉक्टरों को पोस्टमार्टम के लिए कॉल किया गया। इस सबके बीच तीन बज गया। लगभग साढ़े तीन बजे पैनल में शामिल डॉक्टर केके मिश्र व एसएस सिन्हा पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। दोनों डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम शुरू किया। गोली न मिलने की वजह से तकरीबन पांच बजे डॉक्टर डेड बॉडी को एक्सरे के लिए काल्विन हॉस्पिटल भेजने लगे। इस पर दोपहर एक बजे से पोस्टमार्टम का इंतजार कर रहे परिजन व रिश्तेदारों का पारा चढ़ गया।

शुरू हो गई दोनों पक्षों में नोकझोंक

डॉक्टर और पुलिस कर्मियों से उनकी तीखी नोकझोक होने लगी। वे आरोप लगा रहे थे कि पोस्टमार्टम में जानबूझ कर लेट किया जा रहा है। तब डेड बॉडी के साथ पहुंचे दरोगा ने एसआरएन हॉस्पिटल पुलिस चौकी की पुलिस को हंगामे की जानकारी दी। खबर मिलते ही सिपाहियों के साथ पहुंचे चौकी के दरोगा ने लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराया। इसके बाद डेड बॉडी को एक्सरे के लिए काल्विन हॉस्पिटल भेजा गया।

Posted By: Inextlive