Happy Birthday Himesh Reshammiya आप का सुरुर से लेकर हैप्पी हार्डी एंड हीर तक 10 फिल्मों में की एक्टिंग

2019-07-23T11:48:47Z

आज गायक संगीतकार गीतकार अभिनेता और फिल्म निर्माता हिमेश रेशमिया का जन्मदिन है। 1998 में आयी प्यार किया तो डरना क्या से बॉलीवुड से बतौर म्यूजिक डायरेक्टर अपनी शुरूआत करने वाले हिमेश ने एक्टिंग की फील्ड में भी अपनी पहचान काम की है। जाने एक्टर के तौर पर आई फिल्मों के बारे में।

कानपुर। म्यूजिक डायरेक्टर के रूप में बॉलीवुड में एंट्री करने वाले हिमेश रेशमिया ने इस फील्ड में अपने नाम के झंडे गाड़ने के बाद एक्टिंग की और रुख किया और इस मैदान में भी कामयाब रहे।पहली ही फिल्म ‘आप का सुरुर’ सुपर हिट हुई। हांलाकि बाद की कुछ फिल्में उतनी अच्छी नहीं रहीं। आने वाली फिल्म ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ के साथ हिमेश की एक्टर के रूप में 10 फिल्में पूरी हो जायेंगी, जाने कौन सी हैं ये फिल्में।     
इन फिल्मों में किया है काम
1-  आप का सुरुर द रियल लव सटोरी (2007) - स्वयं: ये कहानी है एक भारतीय रॉक स्टार की जो एक पत्रकार की हत्या के लिए विदेशी धरती पर गिरफ्तार हो जाता है। यहां उसकी मदद करने वाला कोई नहीं होता अपने को इन्नोसेंट साबित करने के लिए  वो जेल से बाहर आना चाहता है और उसे अपने खोए हुए प्यार को वापस जीतने की कोशिश भी करनी होती है।
2-  क़र्ज़ (2008) - मोंटी ओबेरॉय: ये फिल्म सुभाष घई के डायरेक्शन में 1980 में रिलीज हुई इसी नाम की फिल्म का रीमेक थी।
3-  रेडियो (2009) - आरजे विवान शाह: इस फिल्म में एक तलाकशुदा रेडियो होस्ट बने हिमेश रेशमिया एक रोमांटिक प्राब्लम में फंस जाते हैं, जब उसे अपनी एक्स वाइफ, जो वापस आना चाहती है और एक दोस्त जिसने मुश्किल दौर में उसके शो को वापस हिट कराने में मदद की होती है,  के बीच सलेक्शन करना पड़ता है।


4- कजरारे (2010) - राजीव/रॉकी:  फिल्म में एक बारटेंडर, मासूम लड़की नरगिस से प्यार करने लगता है, और उसे ज़ोहरा बानो नाम की प्रास्चीच्यूट से बचाता है। बाद में पता चलता है कि वो एक बारटेंडर नहीं बल्कि स्पाई है और एक टेरेरिस्ट ग्रुप उसे मरवाना चाहता है।
5- दमादम (2011) - समीर: इस फिल्म में हिमेश ने अपनी प्यार में बेहद पजेसिव वाइफ शिखा से परेशान समीर नाम के शख्स का करेक्टर प्ले किया है।फिल्म में एक इंट्रस्टिंग ट्विस्ट आता है जब शिखा एक फेमिली फंग्शन में अकेली जाती है।
6- खिलाडी 786 (2012) - मनसुख देसाई: इस फिल्म में हिमेश ने पहली बार अपनी कॉमिक टाइमिंग शो की थी। फिल्म में मनसुख के पिता एक मैरिज ब्यूरो चलाते हैं और मानते हैं कि उनका बेटा एकदम नकारा है। उसे गलत साबित करने के लिए, मनसुख एक गैंगस्टर की बहन की शादी फिक्स कराने का जिम्मा उठाता है।
7- अ न्यू लव इशटोरी (2013) - सिकंदर वर्मा/सिक्कू:  फिल्म में हिमेश रेशमिया एक बेरोजगार स्टंटमैन बने हैं, जिसने कभी पैसे के लिए अपना स्पर्म बेचा था। एक दिन इस वजह से जन्मी बेटी से उसकी मुलाकात हो जाती है जो अपनी मां के पुरुषों से नफरत करने के कारण पिता के प्यार के लिए तरस रही है। बाकी की कहानी उनके बीच के बांड और मां को कन्विंस करके परिवार कंप्लीट करने की कोशिश है।
8- द एक्स्पोस (2014) - रवि कुमार:  फिल्म की कहानी ज़ारा और चांदनी, दो एक्ट्रेस की है। जो एक दूसरे की राइवल हैं, दोनों में एक झगड़ा होता और उसके बाद ज़ारा की मौत हो जाती है, और चांदनी मेन सस्पेक्ट बन जाती है। जिसके बाद उनके लवर रवि बने हिमेश उसे निर्दोष साबित करने में मदद करते हैं।
9- तेरा सुरूर (2016) - रघु: डबलिन में ड्रग्स की तस्करी के लिए हिरासत में लिए जाने पर तारा अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड रघु की मदद मांगती है जो उसे फंसाने वाले शख्स को तलाश कर सजा दिलाता है। फिल्म में हिमेश रेशमिया ने रघु का करेक्टर प्ले किया है।

10- हैप्पी हार्डी एंड हीर (2019) :  हिमेश रेशमिया जल्द ही फिल्म ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ में नजर आने वाले हैं।कुछ अर्से से उन्होने एक ब्रेक ले लिया था। अब वो एक बार फिर ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ के जरिए कमबैक कर रहे हैं। फिल्म का टीजर भी रिलीज कर दिया गया है। तीन मिनट के इसके टीजर में हिमेश व्यूअर्स को हंसाते, रुलाते और रोमांस करते नजर आ रहे हैं।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.