Happy Birthday Neena Gupta'बोल्ड एंड ब्यूटीफुल' एक्ट्रेस की कहानी इन तस्वीरों की जुबानी

2019-07-04T08:30:00Z

मसाबा गुप्ता ने अपनी मां नीना गुप्ता को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर उनके जन्मदिन की शुभकामना दी है।अपना 59 वां जन्मदिन मना रही वेटेनर एक्ट्रेस ने 'बोल्ड एंड ब्यूटीफुल' इन शब्दों को सही मायने में नई डेफिनेशन दी है। आइये जाने उनकी कहानी।

कानपुर। आज अपना बर्थडे सेलनब्रेट कर रही नीना गुप्ता रोहित शेट्टी की अपकमिंग पुलिस-ड्रामा फिल्म सूर्यवंशी में अक्षय कुमार की मां के रोल में दिखाई देंगी।इस फिल्म से जुड़ने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा था कि वे बेहद खुश हैं क्योंकि ये फिल्म उन्हें बड़ी ऑडियंस से जोड़ेगी। 4 जुलाई 1954 को जन्मीं नीना गुप्ता ने 1980 के दशक में अपना एक्टिंग डेब्यु किया था।


टैलेंट की खान
बात अगर टैलेंट की हो तो नीना ने हर बार अपने को प्रूव किया है। 1983 में जाने भी दो यारों से पहचान बनाने वाली नीना को वो छोकरी में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए बेस्ट सर्पोटिंग एक्ट्रेस के लिए 1994 का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया था।


चर्चित लव स्टोरी
नीना गुप्ता 1980 में वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के फॉरमर खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स के साथ रिलेशनशिप के चलते खासी चर्चा में रही थीं, हालांकि उन दोनों ने कभी शादी नहीं की।डिजाइनर मसाबा नीना और रिचर्ड्स की ही बेटी हैं।


अर्से बाद की शादी
2008 में, नीना गुप्ता ने अमेरिका में एक प्राइवेट सेरेमनी में पीडब्ल्युसी इंडिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट और पार्टनर, विवेक मेहरा से शादी कर ली।


टीवी पर भी बनाई पहचान
नीना टीवी सीरियल्स की भी सफल एक्ट्रेस रही हैं और उन्होंने खानदान और मिर्जा गालिब जैसे धारावाहिकों में काम किया है। ये उनके बचपन की एक रेयर तस्वीर है।


निर्देशन में भी आजमाये हाथ
नीना ने जब टीवी धारावाहिक सांस का डायरेक्शन किया तो उनके करियर को एक नया मुकाम हासिल हुआ।एक्स्ट्रा मैरिटल संबंधों पर बने इस शो में उन्होंने लीड रोल भी प्ले किया था। हालांकि फिल्मों में उन्हें वो कामयाबी नहीं मिली जिसकी वो हकदार थीं।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.