बाॅलीवुड एक्टर रणवीर सिंह हुए 35 साल के, सोशल मीडिया पर मिली जन्मदिन की बधाई

Updated Date: Mon, 06 Jul 2020 02:44 PM (IST)

बाॅलीवुड एक्टर रणवीर सिंह आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उनके साथी कलाकारों ने एक्टर को सोशल मीडिया पर जन्मदिन की बधाई दी।

कानपुर। फिल्म इंडस्ट्री के सबसे एनर्जेटिक एक्टर्स में शुमार रणवीर सिंह आज 35 साल के हो गए। रणवीर को बाॅलीवुड में करीब एक दशक हो गया। साल 2010 में आई फिल्म 'बैंड बाजा बारात' से अपने करियर की शुरुआत करने वाले रणवीर कई बड़ी हिट फिल्में दे चुके हैं। इसमें रामलीला से लेकर पद्मावत जैसी फिल्में शामिल हैं।

Happy Birthday Tiger!!!!! 🐅 @RanveerOfficial
To many more years filled with crazy dancing, bear hugs, love & happiness!!! Have the best day! Lots of love!
P.S Birthday hai toh kya hua, where is your mask!? 😷 pic.twitter.com/w02FycSrZd

— Anil Kapoor (@AnilKapoor) July 6, 2020


एक्टर बनना ही चाहते थे रणवीर
रणवीर का जन्म 6 जुलाई, 1985 को मुंबई में हुआ था। रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर भवनानी है। रणवीर सिंह ने अपना ये सरनेम नाम के आगे से इसलिए हटा दिया क्योंकि ये काफी लंबा हो रहा था और इसकी जगह अपने नाम के आगे सिंह जोड़ लिया। रणवीर बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे उन्होंने खुद इस बात का खुलासा अपने कई इंटरव्यूज में किया है। रणवीर ने मिड डे को दिए इंटरव्यू में कहा, 'मैं जानता था कि मैं स्टेज पर परफॉर्म करने के लिए ही बना हूं और मैं एक्टिंग को मजे से करता हूं कोई बोझ समझ कर नहीं। मैं जब भी टीवी देखता था तो एक्टर्स की एक्टिंग देख कर मेरे अंदर का अभिनेता भी जाग उठता था।'

Happiest birthday best guy!!! May this be the year of your dreams and ours with your blinding brilliance back at the movies soon!! You&यre it @RanveerOfficial. Have a raging, beautiful, massive day, year, decade!! ♥️🌈🎂🙌🏼🎈🥳 #HappyBirthdayRanveerSingh pic.twitter.com/wjc9wXz7VH

— Nimrat Kaur (@NimratOfficial) July 5, 2020


बन गए सबके चहेते सुपरस्टार
रणवीर सिंह ने अपनी पढा़ई पूरी करने के बाद मुंबई आने का फैसला लिया और बतौर असिस्टेंट डाइरेक्टर काम भी किया। इस दौरान रणवीर मुंबई के कई थियेटरों में अभिनय भी किया करते थे। रणवीर घर से मन बना कर निकले थे कि उन्हें मुंबई में जा कर फिल्मों में ही काम करना है टीवी में नहीं। यही वजह है कि रणवीर लगातार मेहनत करते गए और आज इस समय बाॅलीवुड के सबसे चहेते स्टार बन गए हैं।
फिल्म 83 का कर रहे इंतजार
रणवीर सिंह अब बॉलीवुड के बडे़ एक्टर्स में शुमार हैं। फिल्म 'रामलीला', 'बाजीरावा मस्तानी' और 'पद्मावत' में दमदार अभिनय के लिए उन्हें बहुत सराहना मिली। इसके बाद सिंबा और गली ब्वाॅय में भी रणवीर ने खूब तारीफ बटोरी। फिलहाल यह एक्टर अपनी अपकमिंग फिल्म '83' का इंतजार कर रहा, जो इस साल अप्रैल में रिलीज होने वाली थी मगर कोरोना के चलते इसकी रिलीज डेट टल गई। अब यह फिल्म क्रिसमस पर रिलीज होगी।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.