Happy Birthday Ravi Kishan पुजारी का बेटा जो पहले अभिनेता फि‍र नेता बन गया

2019-07-17T10:15:46Z

आज फिल्म अभिनेता से नेता बने एक्टर रविकिशन का बर्थडे है। भारतीय जनता पार्टी के लिए गोरखपुर से चुनाव जीत कर आये रविकिशन का सफर बेहद अनोखा रहा है। आइए जाने भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार रहे इस एक्टर टर्न पॉलिटीशियन की कहानी।

कानपुर। रविकिशन बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी और अब साउथ की भी कई कामयाब फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। वे अब सांसद भी हैं। उनकी कामयाबी के बारे में तो हममें से ज्यादातर लोग जानते हैं, पर क्या आप जानते हैं इसके पीछे के लंबे स्ट्रगल के बारे में, शायद नहीं। तो चलिए सुने ये कहानी उन्हीं की जुबानी।
रामलीला से हुई शुरुआत
रविकिशन ने आईनेक्स्ट को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उनके एक्टिंग करियर का आगाज रामलीला में काम करने से हुआ था। खास बात ये है कि वे यहां सीता की भूमिका निभाते थे। बाकायदा साड़ी पहन कर वे ये भूमिका करते थे। हांलाकि उन्होंने बताया कि ये बात उनके पिता को पसंद नहीं थी।
अखबार भी बांटे
रवि ने बताया कि वे अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहते थे और अपनी मां के लिए भी कुछ करने की उनकी प्रबल इच्छा थी। ऐसे में मां की साड़ी और अपनी पढ़ाई के लिए पैसे कमाने के लिए उन्होंने काफी समय तु हॉकर के रूप में अखबार भी बांटे।
सोलह साल की उम्र में पहली फिल्म
रविकिशन ने बताया कि उनको सोलह साल की उम्र में पहली फिल्म मिली थी।इस फिल्म को आज के हिट फिल्म मेकर रोहित शेट्टी ने बनाया था और इस मूवी का नाम था पीतांबर, हांलाकि ये फिल्म फ्लॉप हो गई और रवि का स्ट्रगल चलता रहा।
पहली हिट फिल्म में स्क्रीन पर निभाया पिता का रियल लाइफ काम
रविकिशन एक पुजारी के बेटे हैं और उनकी पहली हिट फिल्म थी तेरे नाम। सलमान खान के लीड रोल वाली इस फिल्म के शाथ एक अजीब इत्तेफाक जुड़ा है कि रवि ने इसमें एक पुजारी का करेक्टर प्ले किया था। वे फिल्म आर्मी में शाहरुख खान के साथ भी काम कर चुके हैं।

 

var width = '100%';var height = '360px';var div_id = 'playid31';playvideo(url,width,height,type,div_id);


यहां सुनें पूरा इंटरव्यू
करीब छह सौ फिल्में कर चुके रविकिशन अब बॉलीवुड, भोजपुरी और साउथ की फिल्म इंडस्ट्री के जाने पहचाने कलाकार हैं जिन्होंने कई हिट फिल्में की हैं। एक दौर में लोग उन्हें गरीबों के मिथुन चक्रवर्ती कहने लगे थे। उनकी पहली भोजपुरी फिल्म का नाम था सैंया हमार। इन सारी बातों के साथ भी उनकी जिंदगी से जुड़े कई और राज, जैसे उनकी पसंद नापसंद जानने के लिए देखें ये वीडियो।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.