Happy Birthday Salman Khan जानें 'दबंग खान' के लिए कैसा रहेगा नया साल राजनीति में आने का मिल सकता है न्योता

2018-12-27T13:00:06Z

बॉलीवुड के दबंग सलमान ख़ान आज अपना 53वां जन्मदिन मान रहे हैं। ज्योतिषाचार्य चक्रपाणि भट्ट अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि आने वाला नया साल दबंग खान के लिए कैसा रहेगा।

बॉलीवुड के दबंग सलमान ख़ान आज अपना 53वां जन्मदिन मान रहे हैं। उनका पूरा नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान ख़ान है। उनका जन्म 27 दिसम्बर 1965 को हुआ इंदौर में हुआ था। ज्योतिषाचार्य चक्रपाणि भट्ट अंक ज्योतिष के आधार पर बता रहे हैं कि आने वाला नया साल दबंग खान के लिए कैसा रहेगा।

तरक्की पसंद और सकारात्मक हैं सलमान

फलित अंक ज्योतिष के अनुसार, सलमान के नाम का अंक 2 तथा जन्म तारीख़ के अनुसार, जन्मांक 6 है। दो अंक के व्यक्ति स्वभावत:शिष्ट, व्यावहारिक, कलाकार एवं रोमांटिक होते हैं। ऐसे लोगों की बौद्धिक क्षमता अद्भुत होती है। दो अंक वाले सकारात्मक विचारधारा से ओत—प्रोत और तरक़्क़ी पसन्द होते हैं।

दुनिया में मिलेगी और ख्याति


नामांक-दो की दृष्टि से 2019 सलमान खान को दुनिया में ख्याति देगा। सलमान के समान जन्मांक 6 के व्यक्ति शुक्र ग्रह से प्रभावित होने के कारण आकर्षक व्यक्तित्व के धनी होते हैं; जो दूसरों को अपनी ओर इस सहजता से आकर्षित कर लेते हैं कि इन्हें देखने या मिलने वाला तहे दिल से इनका फ़ैन बन जाता है। कर्म के प्रति निष्ठावान होते हुए आदर्शवादी होते हैं। हंसते-खेलते जीवन से इनका सीधा संबंध होने के कारण प्रायः अनुकूल या विपरीत दोनों परिस्थितियों को ऐसे लोग मनोरंजन में ढाल देते हैं।

राजनीति में जाने का मिल सकता है निमंत्रण

आगामी वर्ष 2019 सलमान ख़ान के लिए कुछ विशेष महत्व का होगा। 17 फ़रवरी से 21 सितम्बर के मध्य का समय इनके लिए अति महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है। इन्हें अंक 6 के अनुसार, इस वर्ष राजनीतिक क्षेत्र से प्रस्ताव मिल सकता है। यह बात जुदा है कि सलमान इसे स्वीकार नहीं करेंगे, कारण यह है कि अंक के अनुसार इनकी स्वतंत्र प्रकृति सस्ती लोकप्रियता के पीछे दौड़ने की आदी नहीं है। जिस भी विचारधारा को ये मानते होंगे, उसके अधिकारी नहीं अपितु विचार के संवाहक बनकर जन-सेवा के पोषक बनकर रहना ज़्यादा पसंद करेंगे। यह अवश्य है कि इनके किसी सामाजिक कार्य के लिए 2019 में उच्च सम्मान मिल सकता है।

शनि से राजयोग


शुक्र-चन्द्र की युति से युक्त होकर इनका शनि राजयोग की ओर जा रहा है, जो जुलाई से सितम्बर के मध्य विशेष प्रभावशाली होगा। भूखे एवं समाज से वंचित लोगों की सेवा से इन्हें भविष्य में अति लाभ होगा।

शुभ दिन: मंगल, शुक्र एवं बृहस्पतिवार

शुभ रंग: गहरे रंग का प्रयोग लाभकारी होगा।

शुभ रत्न: स्वर्ण में फ़ीरोज़ा या पन्ना धारण करने से अपयश से दूर एवं उन्नति के नज़दीक पहुंचेंगे।

नववर्ष की उत्तमता हेतु बुधवार को पालक का साग गाय को खिलाएं, सूर्य की आराधना करें तथा भूख से पीड़ित लोगों को भोजन कराना हितकारी होगा। कुल मिलाकर सलमान के लिए आगामी वर्ष अत्यंत सुखद एवं प्रतिष्ठा प्राप्ति में सहायक सिद्ध होगा।

सलमान खान बर्थडे : कुंवारे हो कर भी इस वजह से हैं कंप्लीट फैमिलीमैन, जानें किस-किस के साथ जुड़ा नाम

सलमान खान का पहला प्यार, पढि़ए उनकी पांच प्रेम कहानियां

 

 

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.