Happy Gudi Padwa 2021 Message : अपनों को भेजें ये खूबसूरत Wishes-Images और सजाएं वॉट्सऐप-फेसबुक स्‍टेट्स पर

Happy Gudi Padwa Message Hindi Images Wishes Quotes : चैत्र नवरात्रि की शरुआत यानि इसके पहले दिन हिंदू नववर्ष मनाया जाता है। इसी पर्व को महाराष्‍ट्र आंध्रप्रदेश और कर्नाटक में गुड़ी पड़वा के नाम से बहुत धूमधाम से मनाया जाता है। इस साल 13 अप्रैल को गुड़ी पड़वा मनाया जा रहा है। यह दिन सभी को शुभकामना देने के लिए बहुत खास है।

Updated Date: Tue, 13 Apr 2021 11:48 AM (IST)

इंटरनेट डेस्‍क। Happy Gudi Padwa Wishes 2021, Images, Messages, SMS, Quotes in Hindi: गुडी पड़वा दो शब्‍दों गुड़ी और पड़वा से मिलकर बना है। यहां गुड़ी का मतलब है विजय पताका और पड़वा का मतलब है प्रतिपदा तिथि। चैत्र महीने के शुक्‍ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि को गुडी पड़वा मनाने हैं। जिसे उगादि (युगादि) भी कहते हैं। इस दिन हिंदू परिवारों में गुड़ी का पूजन होता है। लोग घर के दरवाजे पर केले के पत्‍ते और साज सजावट से वंदनवार लगाते हैं और गुडी़ फहराते हैं व उसका विधिवत पूजन करते हैं। नव संवत्‍सर का यह पर्व बहुत खास है। तभी तो लोग 1 जनवरी को हैप्‍पी न्‍यू ईयर की तरह गुड़ी पड़वा पर भी अपने परिवार, रिश्‍तेदारों और दोस्‍तों को गुड़ी पड़वा की शुभकामनाएं देते नहीं थकते। तो फिर इस 13 अप्रैल को आप ही क्‍यों पीछे रहें। सबके साथ शेयर करें, ये खास गुड़ी पड़वा मैसेज और तस्‍वीरें साथ ही सजाएं अपने facebook-whatsapp status पर।

2: आई हैं बहारें, नाचें हम और तुम

पास आएं खुशियां और दूर जाएं गम

प्रकृति की लीला हैं छाई

सभी को दिल से गुड़ी पड़वा की बधाई

Hindu New Year 2021 Wishes, Images: नव सवंत्‍सर 2078 का करें स्‍वागत और इन मैसेजेस संग सभी को भेजें शुभकामनाएं

3: दोस्तों गुड़ी पड़वा आया

अपने साथ नया साल लाया

इस नए साल में आओ मिलें सब गले

और मनाएं गुड़ी पड़वा दिल से

हैप्पी गुड़ी पड़वा

Happy Navratri 2021 Wishes, Images: चैत्र नवरात्र में सभी पर बरसे मां दुर्गा की कृपा, अपनों को भेजें नवरात्र की शुभकामनाएं

4: खुशियां हो जाएं ओवरफ्लो

मस्ती कभी न हो लो

धन और शोहरत की हो बौछार

ऐसा आए आपके लिए गुड़ी पड़वा का त्यौहार

गुड़ी पड़वा की हार्दिक शुभकामनाएं

5: गुड़ी पड़वा की हैं अनेक कथाएं

गुड़ी ही विजय पताका कहलाएं

पेड़ पौधों से सजता हैं चैत्र माह

इसलिए हिन्दू धर्म में यह नव वर्ष कहलाए

हैप्पी गुड़ी पड़वा

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.