Happy Republic Day 2021: हिंदी फि‍ल्‍मों के यह गीत किसी में भी जगा सकते हैं देशभक्ति का जज्‍बा, आप भी सुनें

Happy Republic Day 2021 Patriotic Songs: 26 जनवरी को पूरे देश में गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। यह वो मौका होता है जब देश का हर एक नागरिक देशभक्ति में डूबा होता है। ऐसे में जोश और जज्बे को बढ़ाने के लिए देशभक्ति से ओत-प्रोत बाॅलीवुड के ये 5 गाने आपको जरूर सुनने चाहिए।

Updated Date: Tue, 26 Jan 2021 09:39 AM (IST)

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। Happy Republic Day 2021 Patriotic Songs: बाॅलीवुड जगत में देशभक्ति को लेकर तमाम फिल्में बनी हैं। इसमें कई गाने ऐसे हैं जिन्हें सुनकर जोश जग जाता है। अब जब रिपब्लिक डे का मौका आया है। ऐसे में देशभक्ति पर बाॅलीवुड के ये 5 गाने काफी पाॅपुलर हैं। जिन्हें सुनकर आपके अंदर भी देशभक्ति जग जाएगी।

ऐ वतन
साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म 'राजी' का सान्ग 'ऐ वतन, मेरे वतन, ऐ वतन आबाद रहे तू' को भी फैंस ने बेहद पसंद किया है। आलिया भट्ट के लीड रोल वाली इस फिल्म में उन्होंने एक जासूस का किरदार निभाया है। यह गाना काफी खूबसूरत है। रिपब्लिक डे के मौके पर आप इस सान्ग को सुनकर दिल खुश कर सकते हैं।

मेरे देश की धरती
मनोज कुमार स्टारर फिल्म 'उपकार' का ये गाना 'मेरे देश की धरती' एक देशभक्ति गीत है। यह गाना फिल्म &यउपकार&य के साउंडट्रैक का है जिसमें निर्देशक के रूप में मनोज कुमार की शुरुआत हुई। फिल्म के साथ-साथ गाने को भी खूब पसंद किया गया। इतने सालों के बाद भी राष्ट्रीय पर्व पर यह गाना हर जगह बजता है।

संदेशे आते हैं
भारतीय देशभक्ति वाली फिल्मों की बात करें तो जेपी दत्ता की 'बॉर्डर' एक क्लासिक है। फिल्म के साथ-साथ इसके गाने भी लोगों की जुबान पर चढ़े हैं। खासतौर से 'संदेशे आते हैं' गाने ने सीमा पर सेवा करने वाले पुरुषों में प्यार और लालसा की भावनाओं को खूबसूरती से कैद किया। इस गीत को अनुभवी जावेद अख्तर ने लिखा था, जिसे अनु मलिक ने म्यूजिक दिया।

ऐसा देश है मेरा
साल 2004 में आई फिल्म 'वीर जारा' का पाॅपुलर सान्ग 'ऐसा देश है मेरा' भी काफी पसंद किया जाता है। इस फिल्म में शाहरुख खान और प्रीति जिंटा मुख्य किरदार में थे। रिपब्लिक डे के मौके पर आप ये सान्ग सुनकर देशभक्ति का जज्बा पैदा कर सकते हैं।

दिल दिया है, जान भी देंगे
आनंद बख्शी के इस गाने को लिखा औश्र कविता कृष्णमूर्ति और दिलीप कुमार ने इसे गाया है। संगीत दिया है लक्ष्मीकांत और प्यारेलाल ने। साल 1986 में आई फिल्म 'कर्मा' का यह गाना आज भी उतना ही फेमस है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.