RANCHI (2 स्द्गश्च) : राजधानी में ट्रांसपोर्ट सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए नगर निगम ने कदम बढ़ा दिए हैं। मेन रोड में सिटी बसों का संचालन शुरू होने के बाद पब्लिक को यहां अब हर पांच मिनट के इंटरवल पर बसें मिलेंगी। वहीं इस रूट पर और भी बसें चलाने की तैयारी है। बता दें कि मेन रोड में पब्लिक के आवागमन को आसान बनाने के लिए ही यहां ई-रिक्शा के परिचालन पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है। इस नाते यहां सिटी बसों पर ही ट्रांसपोर्ट का पूरा भार होगा। वहीं पहले दिन पथराव की घटना के बाद अब सिटी बसों की सुरक्षा की जिम्मेदारी इंफोर्समेंट टीम को सौंपी गई है।

दस बसों की और मिलेगी सर्विस

फ‌र्स्ट फेज में 10 बसों की सर्विस मेन रोड में शुरू की गई है। अब 10 और बसें इस रूट पर चलाई जाएंगी। जिससे कि अल्बर्ट एक्का चौक से लेकर राजेंद्र चौक तक जाने वालों को काफी राहत मिलेगी। वहीं बसों की रेगुलर सर्विस मिलने से लोगों को आने जाने के लिए अन्य साधन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

5 रु। में अल्बर्ट एक्का टू राजेंद्र चौक

ई-रिक्शा में सफर करना लोगों के लिए काफी महंगा था। उससे अल्बर्ट एक्का चौक से राजेंद्र चौक जाने के लिए लोगों को दस रुपए चुकाने पड़ते थे। लेकिन सिटी बस में केवल पांच रुपए में ही यह सफर पूरा हो जाएगा। इससे लोगों के पैसे भी बचेंगे। वहीं परेशानी कम होगी सो अलग।

इंफोर्समेंट करेगी बसों की सुरक्षा

सिटी बसों में पैसेंजर्स का सफर आरामदायक और सुरक्षित हो। इसे लेकर भी नगर निगम एक्टिव हुआ है। रविवार को एक बस पर अज्ञात लोगों के पथराव के बाद सुरक्षा की जिम्मेवारी इंफोर्समेंट टीम के हाथों में सौंप दी गई है। ऐसे में सबकुछ नॉर्मल होने तक बसों के सुरक्षित आवागमन पर वे लोग नजर रखेंगे। इसके अलावा आसपास के थानों की पुलिस से भी इन बसों पर नजर रखने को कहा गया है।

वर्जन

जल्द ही और बसें मेन रोड में चलने लगेंगी। जिला प्रशासन, ट्रैफिक पुलिस और पुलिस के कोऑर्डिनेशन से ही यह नई व्यवस्था संभव हो पाई है।

गिरिजा शंकर प्रसाद, अपर नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive