- यूपी को अब अब तीन अंकों से करना पड़ सकता है संतोष

- फॉलोऑन देकर जीत का सपना हुआ चकनाचूर

- हरियाणा की टीम 402 रन पर हुई ऑलआउट

- शानू ने 4 और विनीत को मिले 3 विकेट

Meerut : हरियाण के बल्लेबाजों को हल्के में लेने की इस भूल को यूपी की टीम पूरी सीरीज में नहीं भूल सकेगी। जी हां, यूपी ने हरियाणा के खिलाफ फॉलोऑन के साथ जीत हासिल करने का एक बेहतरीन मौका खो दिया। वहीं हरियाणा के बल्लेबजों की भी दाद देनी होगी जिन्होंने यूपी के गेंदबाजों का सामना करने के साथ रन भी बनाए। अब मैच ड्रॉ की ओर दिखाई दे रहा है। फ‌र्स्ट इनिंग में बढ़त के आधार पर यूपी को अब महज 3 प्वाइंट के साथ संतोष करना पड़ सकता है। इससे हरियाणा की पूरी टीम 402 बॉल पर ऑलआउट हो गई। वहीं यूपी टीम एक ओवर बल्लेबाजी करने उतरी।

दसवें विकेट पर 64 रन की पार्टनरशिप

कूच बिहार ट्रॉफी में हरियाणा के बल्लेबाजों ने यूपी के गेंदबाजों को आसानी से विकेट नहीं दिए। इस बात का अंदाजा आप 10वें विकेट की पार्टनरशिप से लगा सकता हैं। दसवें विकेट के लिए साकेत और जितेंद्र पाल ने एक घंटा क्रीज पर टिककर रन तो बनाए ही साथ ही यूपी की सभी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। साकेत और जितेंद्र की 64 रन की पार्टनरशिप में सिर्फ 2 रन जितेंद्र हैं बाकी साकेत हैं।

साकेत की ताबड़तोड़ बैटिंग

नौवें पायदान पर बल्लेबाजी करने उतरे साकेत जब क्रीज पर उतरे तो टीम का स्कोर 328 था और टीम पर फालोऑन का खतरा मंडरा रहा था। लेकिन साकेत बिल्कुल भी डगमगाए। उन्होंने यूपी के गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी। महज 51 गेंदों में अपनी हाफ सेंचूरी पूरी कर दी। उन्होंने अपने हाफसेंचुरी को पूरा करने के लिए 9 चौके लगाए। टीम को फॉलोऑन होने से के साथ हार से भी बचा लिया है। अब हरियाणा और यूपी का ये मैच ड्रॉ की ओर दिखाई दे रहा है। टीम ऑलआउट होने के बाद साकेत नाबाद 73 रन बना चुका था। जिसमें उन्होंने 11 चौके और एक छक्का लगाया। साकेत ने अपनी इस पारी में सिर्फ 61 गेंदों का सामना किया।

यूपी की उम्मीदें धराशाई

ने अपनी पहली पारी में 524 रन बनाकर पारी को डिक्लेयर कर दिया था। यूपी की टीम को पूरा भरोसा था कि हरियाणा को वो 300 तक ऑलआउट कर देंगे उसके बाद फॉलोऑन खिलाकर पारी के अंतर से जीत हासिल कर एक साथ 7 अंक हासिल करेंगे। लेकिन यही ओवर कांफीडेंस टीम को नुकसान कर दिया। हरियाणा के आठ विकेट आउट होने के बाद आखिरी के 20 ओर में 74 रन देना भारी पड़ गया। जानकारों की मानें तो अब यह मैच ड्रॉ की ओर जाकर ही रुकेगा। यूपी ने अपने स्कोर एडवांटेज नहीं उठा सकी। जहां यूपी को 7 या 4 अंक मिलने चाहिए वहां उसे हरियाणा के प्वाइंट शेयर कर सिर्फ 3 अंक ही मिलेंगे।

शुभम और शिवम भी रहे बेहतर

उससे पहले हरियाणा की टीम 2 विकेट पर 86 से आगे खेलना शुरू किया तो जल्द ही अभिमन्यु तंवर 42 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद हरियाणा को संभालने की जिम्मेदारी शिवम चौहान और शुभम रोहिल्ला ने उठाई। दोनों ने 84 रन टीम के लिए जोड़े। शिवम ने 10 चौकों के साथ 56 रन की पारी खेली। उसके बाद रोहिल्ला ने मोहित हुडा के साथ 71 जोड़े। मोहित ने 39 रन बनाकर आउट हो गए। थोड़ी देर के बाद 80 के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

विनीत ने जगाई उम्मीदें

शुभम मवी की जगह टीम में शामिल किए गए विनीत ने अपनी बॉलिंग से काफी उम्मीदें जगा दी हैं। उन्होंने हरियाणा के तीन बल्लेबाजों को आउट किया। जिनमें दो बोल्ड आउट शामिल हैं। ताज्जुब की बात तो ये है कि सीनियर शिवम मवी को एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ। टीम में डेब्यू करने वाले चेतन रतूड़ी को विकेट मिला। उन्होंने 25 ओवर की गेंदबाजी की और तीन मेडन ओवर किए। शानू सैनी एक फिर से अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए 4 विकेट हासिल किए।

वर्जन

हमारे बॉलर्स ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। टीम काफी मजबूत स्थिति। खेल के आखिरी दिन देखेंगे हरियाणा को कितना स्कोर देना है।

- उपेंद्र यादव, कप्तान, यूपी टीम

Posted By: Inextlive