- युवाओं में मतदान को लेकर दिखा उत्साह

Hastinapur : प्रधान पद के लिए हुए चुनाव में मतदान को लेकर युवाओं में भारी उत्साह रहा। जिनमें युवा वर्ग की महिला व युवती भी शामिल होती दिखाई दी।

डीएम ने किया कैंप

दूधली ग्राम पंचायत का मजरा खेडी कलां व बधुआ गंगा के उस पार बसा है। जहां आवागमन का साधन केवल नाव ही है। इस गाव की आबादी भी साढे़ पांच से के लगभग है। इस गांव को आज तक अपना बूथ नहीं मिल सका है। यहां के मतदाताओं को चार से पांच किमी की दूरी तय कर दूधली या चेतावाला गांव जाना पड़ता है। चुनाव के दौरान डीएम पंकज यादव ने भी आज काफी समय तक लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह मे कैंप किया।

खादर में खाली रहे बूथ

सुबह नौ बजे तक 14 प्रतिशत, ग्यारह बजे तक 34 प्रतिशत, एक बजे तक 50.5 प्रतिशत, तीन बजे तक 68.5 प्रतिशत व अंतिम समय तक कुल 79.33 प्रतिशत मतदान हुआ। सबसे अधिक बीस प्रतिशत मतदान नौ बजे से ग्यारह बजे के बीच हुआ। जबकि प्रात सात बजे से दस बजे तक आसमान मे घना कोहरा छाया रहा। खादर क्षेत्र के तो अधिकांश बूथ दोपहर बाद खाली पडे़ रहे और मतदान कर्मी मतदाताओं की बाट जोहते रहे।

वोट को लेकर कहासुनी

दोपहर में नंगली गजरौली गांव की महिला प्रत्याशी के पुत्र ने बीमार व्यक्ति की वोट डलवाने को लेकर दूसरे पक्ष से कहासुनी हो गई। जिस पर उसने डीएम को फोन कर सूचना दी। जिस पर सीओ किठौर रितेश कुमार भारी पुलिस बल के साथ बूथ पर पहुंचे और भीड़ को दौड़ाया। पलड़ा गांव में भी वोट बताने को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई। पुलिस बलखादर क्षेत्र के लतीफपुर, तारापुर, मानपुर, बस्तौरा, अलीपुर मोरना, पलडा, गूढा, पाली सैफपुर कर्मचंदपुर आदि गांवो मे बूथों पर भारी पुलिस बल तैनात रहा और लगातार बूथों पर गश्त करता।

Posted By: Inextlive