RANCHI: रांची के अलावा झारखंड के कई इलाकों से दिल्ली में लोग काम करने के लिए जाते हैं। ऐसे ही लोग सफर के लिए ट्रेनों पर आश्रित होते हैं और जब फेस्टिवल का समय हो तो ट्रेनों में मारामारी वाली स्थिति हो ही जाती है। इसके बावजूद रांची डिवीजन ने हटिया-आनंद विहार एक्सप्रेस को एकबार फिर महीने भर के लिए कैंसिल कर दिया है। इससे यह तो तय है कि इसबार होली में घर जाने वाले पैसेंजर्स को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। वहीं चल रही ट्रेनों में एक्सट्रा पैसेंजर्स का लोड भी बढ़ जाएगा।

बार-बार ट्रेन हो रही रद

रांची डिवीजन ने हटिया से आनंद विहार जाने वाली 2873,2874 एक्सप्रेस ट्रेन को कैंसिल कर दिया था। फॉगिंग की बात कर पहले फरवरी तक कैंसिल की गई, अब एकबार फिर मार्च तक इस ट्रेन को कैंसिल करने का आदेश जारी किया गया है। जबकि इसे मार्च से चलाने की सूचना पहले ही जारी की गई थी।

डेली 24 हजार पैसेंजर्स करते हैं सफर

रांची स्टेशन से हर दिन 23-24 हजार पैसेंजर्स सफर करते हैं, जिसमें सबसे ज्यादा संख्या दिल्ली जाने वाले पैसजेंर्स की है। इस वजह से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में सीटें खाली नहीं मिलती हैं। ऐसे में बार-बार ट्रेनों को कैंसिल करने की डेट बढ़ाई जा रही है, जिससे कि हजारों पैसेंजर्स को बिना सीटों के ही घर तक जाना होगा।

एसोसिएशन ने परेशान करने का लगाया आरोप

पहले डिवीजन ने 12873,12874 हटिया-आनंद विहार-हटिया को दिसंबर 2019 से फरवरी 2020 तक कैंसिल रखने का आदेश दिया था। अब एकबार फिर पूरे मार्च तक कैंसिल करने की घोषणा की गई है। यह देखते हुए पैसेंजर्स एसोसिएशन के प्रेम कटारूका ने कहा कि यह कहीं से भी पैसेंजर्स के साथ न्यायसंगत नहीं है। देखा जाए तो यह जुल्म है और जान बूझकर झारखंड के लोगों को परेशान किया जा रहा है। इसलिए डीआरएम से आग्रह है कि इस ट्रेन को कैंसिल करने का आदेश वापस लें।

Posted By: Inextlive