हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज में प्रिंसिपल पर लगाया पत्रक फेंकने का आरोप, स्टूडेंट्स में आक्रोश

VARANASI

हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज में जहां एडमिशन के लिए काउंसिलिंग चल रही है, तो वहीं दूसरी ओर ग्रेजुएशन में फ्फ् परसेंट सीट बढ़ाने की मांग उठनी स्टार्ट हो गई है। इसे लेकर स्टूडेंट्स ने बुधवार को धरना-प्रदर्शन भी किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के हरिश्चंद्र यूनिट के स्टूडेंट्स का कहना है कि सीमित सीट होने के चलते बड़ी संख्या में स्टूडेंट एडमिशन से वंचित हो रहे हैं। छात्रहित को देखते हुए ग्रेजुएशन में फ्फ् परसेंट सीट वृद्धि किया जाना चाहिए। स्टूडेंट्स का आरोप है कि इस संबंध में प्रिंसिपल को एक पत्रक भी देने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने पत्रक फेंक दिया। ऐसे में बाध्य होकर धरना-प्रदर्शन करना पड़ा। धरना-प्रदर्शन में यूनिट के संयोजक दिनेश दीक्षित, प्रियांशु तिवारी, रजत सिंह, श्रीपति मिश्र, प्रेम सागर पाठक, दीपक तिवारी सहित अन्य स्टूडेंट शामिल रहे। दूसरी ओर छात्रसंघ के निर्वतमान अध्यक्ष शंभू बेनवंशी ने तीन दिनों के अंदर ग्रेजुएशन में फ्फ् परसेंट सीटें न बढ़ने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

संभव नहीं सीट बढ़ाना

प्रिंसिपल डा। सोहन लाल यादव ने स्टूडेंट्स के पत्रक को फेंकने की बात को गलत बताया। कहा कि छात्रों से राजनीतिक पार्टी के पैड के स्थान सादे पेपर पर पत्रक देने को कहा था। दूसरी ओर सीट वृद्धि के संबंध में उन्होंने कहा कि यह शासन के अधिकार क्षेत्र में है। ऐसे में प्रिंसिपल लेवल पर सीट बढ़ाना संभव नहीं है।

आज ओबीसी की काउंसिलिंग

बीए, बीकाम व बीएससी में जनरल कैटगरी की सीटें फुल हो गई हैं। बीकाम व बीएससी में बुधवार को एससी, एसटी की सीटें भी फुल हो गई हैं। अब फ्0 जुलाई को बीए में सामान्य महिला, बीकाम व बीएससी में ओबीसी कैटगरी के कैंडीडेट्स को कॉल किया गया है।

Posted By: Inextlive