- ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए हो रही बकरे की खरीद-बिक्री

- विभिन्न ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध है रांची के बकरे की तस्वीर

- बकरीद के लिए बिक्री को तैयार हैं बकरे

RANCHI: हेल्दी बकरा फोर बकरीद, बकरा फोर सेल जैसे कई पोस्ट आपको इन दिनों ऑनलाइन पढ़ने को मिल जाएंगे। दरअसल कुर्बानी के त्योहार ईद-उल-जुहा यानी बकरीद को लेकर मार्केट के साथ-साथ अब ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल पर भी बकरों की बिक्री के विज्ञापन आने लगे हैं। बकरीद का त्योहार नजदीक होने के कारण जहां एक ओर मार्केट में बकरों की सेल जमकर हो रही है, वहीं अब रांचीआइट्स को ऑनलाइन ऑप्शन में भी कई नस्ल के बकरे मिल रहे हैं। मजेदार बात तो यह है कि ऑनलाइन शॉपिंग ट्रेंड आने के बाद अधिकतर लोग इसी के माध्यम से बकरा बुक करने लगे हैं। वहीं, बेचने वालों को भी घर बैठे बकरे की खासियत बता उसे बेचने का काफी ट्रेंडी और हैंडी माध्यम मिल गया है।

क्विकर, ओएलएक्स पर कई वेराइटी

ऑनलाइन मार्केट में एक से बढ़कर एक बकरों को सेल के लिए रखा गया है। बेबी बकरा से लेकर, हेल्दी बकरा, मालाबरी बकरा, 14 मंथ्स के बकरे से लेकर कुछ और भी वेराईटी नजर आ रहे हैं। वहीं लोग अपने-अपने बकरों की खासियत भी बता रहे हैं। इसके लिए ईमेल आईडी के जरिए चैट या मेल किया जा रहा है। इन दिनों अरगोड़ा इलाके के बकरे की तस्वीर भी पोस्ट की गई ऑनलाइन सेल के लिए। क्विकर, ओलएलएक्स जैसे ऑनलाइन माध्यम पर इन बकरों को उपलब्ध कराया जा रहा है।

ऑनलाइन बार्गेनिंग भी कीजिए

मेन रोड स्थित बकरा मंडी भी बकरीद को लेकर गुलजार है। इस बार महंगाई भी हावी है। इसे देखते हुए बकरों की कीमत भी बढ़ गई है। ऑनलाइन भी बकरों की कीमत पांच हजार से लेकर पंद्रह हजार तक देखने को मिल रही है। यही नहीं, बकरों की कीमत के लिए ऑनलाइन चैट के जरिए खरीदार बार्गेनिंग भी कर सकते हैं। बकरे की तस्वीर के साथ प्राइस निगोशिएबल भी अटैच किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive