केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के पूर्व छात्र रहे डॉ.हर्षवर्धन अब जीएसवीएम के स्टूडेंट्स को डॉक्टरी का पाठ भी पढ़ाएंगे.

-हेल्थ मिनिस्टर डॉ.हर्षवर्धन बने जीएसवीएम के विजिटिंग प्रोफेसर, ईएनटी डिपार्टमेंट में विजटिंग फेलो का दिया दर्जा

kanpur@inext.co.in
KANPUR: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को मेडिकल कॉलेज में विजिटिंग प्रोफेसर बनाने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मौखिक सहमति दी थी। जिसके बाद प्रिंसिपल ने एक विशेषज्ञ कमेटी का गठन किया था। जिसमें प्रो.संजय काला, प्रो.यशवंत राव, प्रो.किरन पांडेय,डॉ.मनीष सिंह और डॉ.प्रेम सिंह शामिल थे। कमेटी ने डॉ.हर्षवर्धन और मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के सेक्रेटरी जनरल डॉ.आरके वत्स को विजिटंग प्रोफेसर बनाने को लेकर अपनी मंजूरी दे दी है। अब मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ.आरती लालचंदानी डॉ.हर्षवर्धन से मिल कर उन्हें उनकी नियुक्ति का पत्र सौपेंगी.

पूर्व छात्रों को दिया मानद सम्मान
केंद्रीय मंत्री डॉ। हर्षवर्धन ने जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से ही एमबीबीएस और एमएस इन ईएनटी किया था। उन्हीं ही तरह डॉ.आरके वत्स भी कालेज के पूर्व छात्र रहे हैं। कॉलेज ने अपने पूर्व छात्रों को सम्मान देने के स्वरूप विजिटिंग फेलो का दर्जा दिया है। हालांकि इसके लिए कोई वित्तीय लाभ देय नहीं होगा। नियुक्ति पत्र मिलने के बाद डॉ। हर्षवर्धन और डॉ। वत्स दोनों ही कॉलेज में समय समय पर आकर फैकल्टी ट्रेनिंग से लेकर यूजी और पीजी स्टूडेंट्स की ट्रेनिंग में भी अहम जिम्मेदारी निभा सकेंगे।

Posted By: Inextlive