RANCHI: स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी सोमवार को अचानक रिम्स पहुंच गए, जहां उन्होंने तुरंत अधिकारियों को बैठक के लिए बुलाया। इससे पहले उन्होंने इमरजेंसी और आयुष्मान कियोस्क डेस्क का भी निरीक्षण किया। जहां पर मरीजों और उनके परिजनों ने मंत्रीजी को अपनी परेशानी से अवगत कराया। वहीं इमरजेंसी में इलाज के दौरान आने वाली समस्याओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मैनपावर की समस्या को जल्द ही दूर कर लिया जाएगा। इसके बाद मरीजों के इलाज में दिक्कत नहीं होगी। वहीं नया ट्रामा सेंटर बनकर तैयार है। उसे भी जल्द से जल्द चालू कराने का प्रयास किया जा रहा है।

353 नर्सो की बहाली जल्द

समीक्षा बैठक करने के बाद उन्होंने कहा कि रिम्स में जीबी की बैठक में खाली पड़े पदों को भरने का निर्णय लिया गया था। उसे नई बहाली कर भर लिया जाएगा। थर्ड ग्रेड में 172 पद है, जबकि टेक्निशियन के लिए 63 पोस्ट खाली हैं। इसके अलावा हॉस्पिटल में नर्सो के 353 पोस्ट खाली हैं।

एक महीने से स्ट्रिप से शुगर टेस्ट बंद

सदर हॉस्पिटल में सुपरस्पेशियलिटी सुविधाएं मरीजों को नहीं मिल रही हैं। सुपरस्पेशियलिटी छोड़ दें यहां तो जेनरल सुविधाएं भी मरीजों को नसीब नहीं हो रही हैं। स्थिति यह है कि स्ट्रिप से मरीजों का ब्लड शुगर टेस्ट भी नहीं हो पा रहा है। ऐसे में मरीजों का ब्लड लेकर सैंपल टेस्ट किया जा रहा है। इसमें मरीजों को परेशानी होती है। वहीं रिपोर्ट देने में टाइम भी काफी लग रहा है। इसके अलावा प्राइवेट में टेस्ट कराने के लिए भी मरीजों को काफी पैसे चुकाने पड़ रहे हैं। बताते चलें कि सदर में शुगर टेस्ट के लिए स्ट्रिप की सप्लाई डेढ़ महीने से बंद है।

Posted By: Inextlive