मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना शासन का संकल्प: सिद्धार्थनाथ

ALLAHABAD: प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने शुक्रवार को शहर पश्चिमी स्थित मुंडेरा की इंटरलॉकिंग सड़कों का लोकार्पण किया। उन्होंने शहर पश्चिमी में राम कृष्ण मिशन रोड पर रामजी के घर से राजेन्द्र एवं लवलेश सिंह चन्देल के घर तक के इंटरलॉकिंग कार्य (लम्बाई 217 मीटर, लागत 12.04 लाख) और यदुवंश स्वीट हाउस से डॉ। डी.के। वर्मा एवं अजय केशरवानी के घर तक इंटरलॉकिंग कार्य (जिसकी लम्बाई 182 मीटर, लागत 11.42 लाख)) का लोकार्पण किया।

सुनिश्चित की जाए ड्रेनेज व्यवस्था

मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा निरन्तर लोगों की मूलभूत सुविधाओं को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जा रहा है। योजनाओं का शत-प्रतिशत क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर किया जाए। इंटलॉकिंग सड़क बनाए जाने के साथ-साथ ही ड्रेनेज की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। इससे जलभराव से छुटकारा मिल सके। इस दौरान उन्होंने चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं भी सुनीं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के आदेश भी दिए।

छात्रों को बांटे कौशल विकास सर्टिफिकेट- फोटो कौशल विकास केन्द्र नाम से है

सिद्धार्थनाथ सिंह ने आईबीएम आईटीआई कॉलेज शाहापुर पीपल गांव में छात्र-छात्राओं को प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के सर्टिफिकेट भी वितरित किए। उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रकार के कौशल में पारंगत होकर हम रोजगार का सृजन कर सकते हैं। इस योजना का लाभ अधिक से अधिक युवाओं को उठाना होगा। इस मौके पर कॉलेज के निदेशक मो। हाशिम, पत्रकार रतन दीक्षित समेत तमाम गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive