अभी जांचे बाकी हैं, नहीं जाएंगे अमरमणि

- मनोरोग डिपार्टमेंट ने दी रिपोर्ट, अमरमणि कर सकते हैं ट्रैवल

- अभी तक पूरी नहीं हुई जांच, फिलहाल कहीं नहीं जाएंगे अमरमणि

GORAKHPUR: यूपी के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी का जलवा बीआरडी मेडिकल में कुछ दिन और रहेगा। उनका उत्तराखंड की हरिद्वार जेल में ट्रांसफर हेल्थ रिपोर्ट न आने के चलते लटक गया है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज को मंडे तक रिपोर्ट सौंपनी थी, लेकिन कई जांचें न होने के चलते अभी तक रिपोर्ट कंप्लीट नहीं हुई है। हालांकि मनोरोग डिपार्टमेंट ने अपनी रिपोर्ट में उन्हें ट्रैवल करने के लिए बिलकुल फिट बताया है। लेकिन हार्ट और सर्वाइकल की अन्य जांचें न होने से देरी हो रही है। जिसके चलते अमरमणि अभी बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ही रहेंगे।

मंडे तक सौंपनी थी रिपोर्ट

बीआरडी मेडिकल कॉलेज को अमरमणि और मधुमणि की बीमारी और उनकी वर्तमान स्थिति के बारे में रिपोर्ट देनी थी। इसके लिए नेहरू हॉस्पिटल के एसआईसी डॉ। एके श्रीवास्तव के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम बनाई गई थी। अमरमणि और मधुमणि का मानसिक रोग विभाग में इलाज चल रहा है। उन्हें डिप्रेशन के अलावा हार्ट और सरवाइकल की प्रॉब्लम भी बताई गई थी। उनकी सेहत के बारे में मनोरोग विभाग के दो डॉक्टर्स की राय मांगी गई थी। प्राइमरी रिपोर्ट से संतुष्ट न होने पर एक और कमेटी बनाई गई थी जिसमें एसआईसी समेत कई डॉक्टर्स थे। इस कमेटी को मंडे तक रिपोर्ट पेश करनी थी।

केवल मनोरोग विभाग ने दी रिपोर्ट

मनोरोग डिपार्टमेंट ने अपनी रिपोर्ट में साफ कर दिया है कि अमरमणि ट्रैवल कर सकते हैं। उन्हें यात्रा करने में कोई प्रॉब्लम नहीं होगी। डिप्रेशन के शिकार अमरमणि की हालत में पहले से सुधार है, लेकिन, हार्ट और सरवाइकल के डॉक्टर्स की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। बताया जाता है कि अभी कई जांच होनी हैं। इस कारण से कमेटी मंडे को उनकी हेल्थ रिपोर्ट पेश नहीं कर सकी। रिपोर्ट न आने से अमरमणि के ट्रांसफर में और देरी हो रही है। माना जा रहा है कि जांच रिपोर्ट आने में अभी देर है और अभी वह बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एडमिट रहेंगे।

किया जाना है उत्तराखंड में शिफ्ट

मधुमिता शुक्ला मर्डर केस में सजा काट रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमणि पिछले डेढ़ साल से बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। गोरखपुर जेल से उन्हें इलाज के लिए यहां भर्ती कराया गया था। गौरतलब है कि मधुमिता की बहन निधि शुक्ला की याचिका पर उत्तराखंड हाईकोर्ट ने आईजी, जेल को आदेश दिया था कि दोनों कैदियों की हेल्थ रिपोर्ट पेश करे ताकि उन्हें उत्तराखंड जेल में शिफ्ट किया जा सके। जिसके बाद आईजी जेल, उत्तराखंड ने यूपी के आईजी जेल से रिपोर्ट मांगी। यूपी के आईजी जेल ने गोरखपुर जेल को इस संबंध में निर्देशित किया। गोरखपुर जेल ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज से मंडे तक दोनों की हेल्थ रिपोर्ट सौंपने को कहा था।

मनोरोग डिपार्टमेंट ने रिपोर्ट में कहा है किअमरमणि ट्रैवल करने के लिए फिट हैं। डिप्रेशन के शिकार अमरमणि की हालत में सुधार है। कमेटी की जांच रिपोर्ट अभी पूरी नहीं हुई है, अन्य डॉक्टरों की राय आनी बाकी है।

डॉ। एके श्रीवास्तव, एसआईसी, बीआरडी मेडिकल कॉलेज

Posted By: Inextlive