परीक्षण में छह प्रतिशत लोगों की डब्ल्यूबीसी आई कम

अभियान के दूसरे दिन 63 लोगों का हुआ परीक्षण

Meerut। कुलपति स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान के दूसरे दिन 63 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जिसमें से छह प्रतिशत लोगों को डब्ल्यूबीसी (वॉइट ब्लड सेल्स) कम आया। जंतु विज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो। नीलू जैन गुप्ता ने उन लोगो स्वास्थ्य रहने के लिए परामर्श दिया और प्रतिदिन योग करने की सलाह दी।

इनका हुआ परीक्षण

शुक्रवार को कुलपति कार्यालय, प्रति कुलपति कार्यालय, कुलसचिव कार्यालय और वित्त अधिकारी के कार्यालय के कर्मचारियों का जन्तु विभाग में स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। पर्ची के माध्यम से पहले सभी को नंबर दिए गए, उसके बाद नंबर के अनुसार परीक्षण किया गया। जन्तु विज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो। नीलू जैन गुप्ता रिपोर्ट की निगरानी कर रही है। रिपोर्ट देखने के पश्चात यदि रिपोर्ट सही है तो ठीक है अन्यथा जिनकी रिपोर्ट में कोई कमी आती है तो उसको स्वास्थ्य रहने की सलाह काउंसलिंग की जा रही है।

आज इनका होगा परीक्षण

कुलपति स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान के तीसरे दिन विश्वविद्यालय के रेगुलर विभाग के सभी शिक्षकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा। सभी विभाग के विभागाध्यक्ष और शिक्षको को मेल के माध्यम से सूचित कर दिया गया है। शुक्रवार को अभियान के संयोजन में प्रो संजय भारद्वाज, लैब टैक्निशियन रमेश छवि समेत चंद्रपाल शर्मा, अनुष्का गुप्ता, साम्यादास, अंजुला, कुसुम, अदिति चौधरी, शीबा आदि का सहयोग रहा।

कुलपति स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान के तहत चार कार्यालयों के कर्मचारियों का परीक्षण किया गया था। जिसमें छह प्रतिशत लोगों की आरडब्ल्यूवीसी कम आई है। यह वह लोग है जो या तो कोई दवा ले रहे हैं या फिर उनको अन्य कोई समस्या है।

प्रो। नीलू जैन गुप्ता, विभागाध्यक्ष जन्तु विज्ञान विभाग

Posted By: Inextlive