RANCHI:बीजेपी के बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो को एक मारपीट मामले में गुरुवार को कोर्ट से अग्रिम जमानत मिल गई। वहीं, यौन शोषण मामले में शुक्रवार को सुनवाई होगी। यौन शोषण मामले में दायर जमानत याचिका को एडीजे थ्री के कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया है। इसपर शुक्रवार को सुनवाई की जाएगी। बताया जाता है कि आकाशकिनारी कोलियरी से कोयला उठाव करने के दौरान डीओ धारक जगदीश राय के साथ मारपीट की गई थी।

जगदीश राय ने लगाया था मारपीट का आरोप

ढुल्लू और उनके समर्थकों पर कोयला नहीं उठाने देने का आरोप लगाया गया था। इस मामले में कतरास थाना कांड संख्या 106-2018 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। कोर्ट ने इस मामले में उन्हें जमानत दे दी है। गौरतलब है कि जमीन हड़पकर मंदिर बनवाने के मामले में बुधवार को पुलिस ढुल्लू महतो को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची थी, जिसकी भनक विधायक को पहले ही लग गयी थी और वे घर छोड़कर फरार हो गए। इस दौरान ढुल्लू महतो को गिरफ्तार करने गयी पुलिस को स्थानीय महिलाओं का विरोध भी झेलना पड़ा था। इसके बावजूद पुलिस ने उनके सभी कमरों की तलाशी भी ली, लेकिन विधायक नहीं मिले।

यौन शोषण पीडि़ता ने मांगी सुरक्षा

वहीं दूसरी ओर यौन शोषण पीडि़ता सह कांग्रेस नेत्री ने गुरुवार को ग्रामीण एसपी अमित रेणु से मुलाकात कर हथियारबंद सुरक्षाकर्मी देने की मांग की। उन्होंने कहा कि उन्हें दो महिला सुरक्षाकर्मी दिया गया है, लेकिन उनके पास हथियार नहीं हैं। साथ ही कहा कि बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो काफी ताकतवर व्यक्ति हैं। मुंह बंद रखने के लिए उन पर कई बार हमला करवाने की कोशिश की गई है। ऐसे में अगर उनपर कोई हथियार से हमला करता है, तो ये महिला सुरक्षाकर्मी उसे नहीं रोक पाएंगी।

Posted By: Inextlive