फुलवारी से अनीसाबाद तक रोज फंस रहे आईएएस और आईपीएस

- जाम में घंटों फंस रही एंबुलेंस, स्थायी निदान पर किसी का ध्यान नहीं

PATNA : राजधानी के फुलवारीशरीफ स्थित ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस से अनीसाबाद चौराहे तक इन दिनों महाजाम से रोजाना हजारों लोगों को जूझना पड़ रहा है। हालत यह है कि छह किमी की दूरी तय करने में दो घंटे से अधिक का समय लग रहा है। फुलवारीशरीफ से अनीसाबाद तक किसी भी तीन या चार पहिया वाहन से एक घंटे से अधिक का समय लग रहा है। रोजाना ही पुलिस मुख्यालय से जाम हटाने के लिए डंडे भांजने पुलिस पहुंच रही है, परंतु नतीजा कुछ नहीं निकल रहा। कई आइएएस और आइपीएस अधिकारी महाजाम से प्रतिदिन जूझ रहे हैं।

पैदल जाने को हुए मजबूर

बुधवार को लगे महाजाम में कई पुलिस अधिकारी तो अपनी गाड़ी को जाम में छोड़ पैदल ही अपने गार्ड के साथ अनिसाबाद चौराहा तक चले गए। वहां से दूसरी गाड़ी से अपने गंतव्य तक गए। एम्स में जहां प्रतिदिन बिहार ही नहीं झारखंड व ओडिशा के साथ ही पड़ोसी देश नेपाल व बांग्लादेश से भी इलाज कराने के लिए हजारों रोगी आते हैं। महावीर कैंसर संस्थान भी इसी रास्ते में है। यहां भी सैकड़ों मरीज रोजाना पहुंचते हैं। महाजाम में छह किमी के अंदर दर्जनों एंबुलेंस फंसी रहती है।

यहां होती है परेशानी

-एम्स

-फुलवारीशरीफ

-अनीसाबाद

-बेउर

-सिपारा

-पुलिस कॉलोनी

-अलीनगर

-हारुण नगर

- खोजा ईमली

- पुर्णेदू नगर

- मित्रमंडल

-महावीर कालोनी

-बेउर

-जगदेवपथ

पालीगंज से पटना जाने में लगे 6 घंटे

पालीगंज से पटना की दूरी तय करने में बुधवार की सुबह पांच से छह घंटे लग गए। सामान्य स्थिति में 50 किमी दूरी तय करने में महज दो घंटे लगते हैं। नो इंट्री में बालू लदे ट्रकों के प्रवेश करने से इस पथ पर जाम लग रहा।

Posted By: Inextlive