>Ranchi : मोरहाबादी मैदान में लगे राष्ट्रीय व्यापार मेला की रौनक पर पानी फिरता नजर आ रहा है। फ्क् अगस्त से शुरू हुए इस मेले में आए व्यापारियों का अब तक सिर्फ घाटे का सौदा ही हुआ है। लगातार हो रही तेज बारिश की वजह से यहां होनेवाले बिजनेस पर गहरा प्रभाव पड़ा है। वहीं, दूसरी ओर लोगों की संख्या भी बारिश में कम देखने को मिल रही है। मंगलवार को तेज बारिश के दौरान मेले में लगे अलग-अलग हैंगर्स में पानी घुस गया। स्टॉल के अंदर तक जलजमाव हो गया, जिसके कारण लोग मेले में आने से परहेज कर रहे हैं। वहीं, ओपेन ग्राउंड में सेल के लिए रखे गए सेरामिक प्रोडक्ट्स, क्रॉकरी आइटम्स, इंटरीरियर आइटम्स और फर्नीचर को प्लास्टिक शीट से ढंककर रखा जा रहा है।

घाटे का सौदा झेल रहे व्यापारी

व्यापार मेला में अचार व स्नैक्स का स्टॉल लगाए कोलकाता के राहुल पासवान ने बताया कि इस बार बारिश की वजह से बिजनेस नहीं हो पा रहा। बीस हजार में स्टॉल बुक किया, लेकिन अब तक सिर्फ घाटा ही मिला।

वर्जन

हर साल लखनऊ से व्यापार मेला में ही रांची आता हूं। पिछले सात-आठ सालों में ऐसा पहली बार हुआ है, जब लगातार बारिश की वजह से बिल्कुल भी बिक्री नहीं हुई है। स्टॉल बुक करने के पच्चीस हजार रुपए भी निकल पाएंगे या नहीं, कहना मुश्किल है।

-सुधीर शर्मा

लखनवी आइटम स्टॉल

हमलोग बारिश में आकर फंस गए हैं। ओपेन ग्राउंड ही नहीं स्टॉल हैंगर के अंदर भी भारी बारिश के कारण पानी जमा हो गया है। ऐसे में कस्टमर्स भी नहीं आ रहे हैं।

-किरण

स्टॉल ओनर

स्टॉल के सामने इतना पानी भर गया है कि इसकी वजह से हमलोग अपने प्रोडक्ट की सेलिंग बेहतर ढंग से नहीं कर पा रहे हैं।

-सोनू

स्टॉल ओनर

Posted By: Inextlive