आज मेरठ ब्लॉक के कुछ इलाकों में 4 एमएम बारिश होने की संभावना

13 अगस्त को मेरठ ब्लॉक में 18 एमएम बारिश होने का अनुमान

13 अगस्त को खरखौदा ब्लॉक में 17 एमएम बारिश होने का अनुमान

15 अगस्त को मेरठ ब्लॉक में 11.1 एमएम बारिश होने का अनुमान

15 अगस्त को खरखौदा ब्लॉक में 13 एमएम बारिश होने का अनुमान

Meerut। दो दिन से बादलों और धूप के बीच चल रहे आंख-मिचौली के खेल में शनिवार को शहर कई इलाकों में छिटपुट बारिश हुई तो रविवार सुबह गहरी घटा छाए रहने और कहीं-कहीं छिटपुट बूदांबांदी के बाद दोपहर करीब एक बजे आसमान में तेज धूप खिल आई। हालांकि कई इलाकों में शाम तक बादल ही छाए रहे। जबकि मौसम विभाग के द्वारा रविवार को पांच एमएम बारिश के आसार जताए गए थे।

कल 18 एमएम बारिश के आसार

मौसम विभाग की मानें तो आज मेरठ ब्लॉक में चार एमएम बारिश होने की उम्मीद है। वहीं मौसम विभाग ने इस बार 13 अगस्त को मेरठ ब्लॉक में 18 एमएम और खरखौदा ब्लॉक में 17 एमएम बारिश होने की आशंका जताई है। जबकि 15 अगस्त को खरखौदा ब्लॉक में अन्य ब्लॉक की तुलना में सबसे अधिक 13 एमएम व मेरठ ब्लॉक में 11.1 एमएम बारिश होने के आसार जताए हैं।

डिस्ट्रिक में 8 एमएम बारिश

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 11 अगस्त तक मेरठ डिस्ट्रिक में सभी ब्लॉक में मिलाकर 11 एमएम बारिश हुई है। जिसमें मेरठ ब्लॉक के कुछ इलाकों में ही 5 एमएम बारिश हुई है। वहीं मौसम विभाग ने आज मेरठ ब्लॉक के कुछ इलाकों में 4 एमएम बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक 15 अगस्त को मेरठ डिस्ट्रिक में 8 एमएम बारिश होने की संभावना है। हस्तिनापुर व रजपुरा ब्लॉक में सबसे कम 1 एमएम बारिश होने की आशंका जताई जा रही है।

12 व 13 अगस्त बारिश की स्थिति बन रही है। 15 अगस्त को भारी बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं। मेरठ व खरखौदा ब्लॉक में अधिक बारिश होने की संभावना है।

डॉ। मोहम्मद शमीम, कृषि मौसम वैज्ञानिक, भारतीय कृषि प्रणाली अनुसंधान, मोदीपुरम

Posted By: Inextlive