- हरिद्वार में नदी में डूबी वृद्ध महिला, मौत

- मलारी हाईवे पर लैंडस्लाइड, बदरीनाथ हाईवे तीसरे दिन भी बंद

देहरादून : भारी बारिश के चलते राज्य में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। चमोली जिले में जोशीमठ के पास चट्टान टूटने से चीन सीमा को जोड़ने वाला मलारी नेशनल हाईवे बंद हो गया है। सीमा सड़क संगठन के जवान हाईवे को खोलने में जुट गए हैं। हाईवे बंद होने के कारण चीन सीमा से सटे इलाकों से संपर्क टूट गया है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे पर भी मलबा गिरने का सिलसिला जारी है, जिससे यातायात लगातार बाधित हो रहा है।

आज भी भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आज और सोमवार को भी भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। शनिवार को मौसम की चेतावनी के मद्देनजर देहरादून, हरिद्वार, रुद्रप्रयाग और टिहरी में स्कूल बंद रहे।

नदी में डूबी वृद्ध महिला, मौत

शनिवार सुबह हरिद्वार के ग्रामीण क्षेत्र लालढांग के निकट मंगलौर गांव की रहने वाली एक वृद्ध महिला सुबह बाजार के लिए निकली। बताया जा रहा है कि इस दौरान नदी में पानी बढ़ गया और डूबने से महिला की मौत हो गई। महिला का शव निकाल लिया गया है।

100 से ज्यादा सड़कें बंद

बदरीनाथ के पास लामबगड़ में हाईवे तीसरे दिन भी नहीं खोला जा सका। इस भाग को यात्री वैकल्पिक मार्ग के जरिये पैदल ही पार कर रहे हैं। प्रदेश में 100 से ज्यादा मोटर मार्ग लैंड स्लाइड के चलते बंद हैं।

नदियां पूरे उफान पर

गढ़वाल और कुमाऊं क्षेत्र की नदियां इन दिनों पूरे उफान पर हैं। नदियों शारदा, सरयू, गोरी और काली के साथ ही मंदाकिनी, पिंडर और अलकनंदा का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है। हरिद्वार में गंगा अब भी चेतावनी रेखा पर बह रही है।

Posted By: Inextlive