patna@inext.co.in PATNA: पटना में सैटरडे की शाम मौसम का मिजाज बदलते ही तेज आंधी-तूफान के साथ झमाझम बारिश हुई. पहले धूल भरी आंधी आई फिर करीब 20 मिनट तक झमाझम बारिश हुई. तेज हवाएं चलने से रोड पर गिरे पेड़ को हटाया गया. संडे को भी पटना में बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक रात 8.30 बजे तक

PATNA: पटना में सैटरडे की शाम मौसम का मिजाज बदलते ही तेज आंधी-तूफान के साथ झमाझम बारिश हुई। पहले धूल भरी आंधी आई फिर करीब 20 मिनट तक झमाझम बारिश हुई। तेज हवाएं चलने से रोड पर गिरे पेड़ को हटाया गया। संडे को भी पटना में बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक रात 8.30 बजे तक 17.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। अगले 24 घंटों में पटना में धूल भरी आंधी के साथ बारिश की संभावना है। बारिश शुरू होते ही गर्दनीबाग, कंकड़बाग, सिटी के इलाके और कंकड़बाग टू डिवीजन में घंटे भर बिजली बाधित रही।

शहर की हवा में 57 परसेंट रही नमी

तेज हवाएं चलने से रोड पर गिरे पेड़ को हटाया गया। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के संजय कुमार के अनुसार वर्तमान में पूर्वी उत्तर प्रदेश में चक्रवात की स्थिति बनी हुई है। इस कारण राज्य के सीमावर्ती इलाके में आंधी के साथ बारिश हो रही है। सैटरडे को पटना, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, पूर्वी चंपारण, नवादा, जहानाबाद, अरवल, जमुई एवं बांका आदि जिलों में आंधी और बारिश हुई। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि प्री मानसून का दौर है। ऐसे में कभी गर्मी तो कभी बारिश हो रही है। सैटरडे को राजधानी में अधिकतम तापमान 36.4 एवं न्यूनतम 27.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। शहर की हवा में 57 परसेंट नमी रही।

Posted By: Inextlive