-पानी की निकासी न होने से कई जगह हुआ जलभराव

-बारिश ने सींचे किसानों के खेत, चेहरों पर लौटी रोनक

Mawana: भीषण गर्मी में लंबे इंतजार के बाद सोमवार को बारिश होने से मौसम के मिजाज बदल गए। मौसम खुशगवार हुआ और लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। वहीं बारिश के दौरान पानी की निकासी नही होने से कई जगह जलभराव की समस्या रही। बारिश थमने पर पानी की निकासी हुई जलभराव की समस्या से निजात मिली।

गर्मी से मिली राहत

इस बार भीषण गर्मी ने पिछला रिकार्ड भी तोड़ दिया था। दिन में चिलचिलाती धूप व उमसभरी गर्मी के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया था। सोमवार को भी रोजाना की भांति सुबह से ही उमसभरी गर्मी थी। शाम को आकाश में बादल उमड़ आए और बारिश शुरू हो गई। हालांकि बमुश्किल बारिश आधा घंटे हुई और उसके बाद आकाश में बादल छाए रहे और मौसम खुशगवार हो गया। लंबी प्रतीक्षा के बाद हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं मानसून की पहली बारिश ने ही जलभराव की समस्या उत्पन्न कर दी। हालांकि बारिश रूकने पर जलभराव से निजात मिली।

किसानों के चेहरे खिले

सिंचाई के अभाव में किसानों की फसलें सूखने लगी थी। सूखे की मार झेल रहे किसानों की फसल के लिए बारिश संजीवनी साबित होगी। वर्षा होने से किसानों के चेहरे खिल उठे। गर्मी के साथ इस बार बिजली के भी नखरे लोगों को झेलने पड़े। कभी बिजली लाइनों में फाल्ट तो कभी कटौती के नाम पर बिजली गुल रही। कुछ मोहल्लों में लो वोल्टेज की समस्या से भी लोग परेशान रहते हैं। बारिश के बाद लो वोल्टेज के साथ ही आपूíत में भी सुधार दिखाई दिया है। बिजली आपूíत ठीक होने से भी राहत मिली है।

Posted By: Inextlive