शहरभर में खुलेआम बिक रहा गांजा, पुलिस है अनजान

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के इंवेस्टीगेशन में सच आया सामने

Meerut। अगर आपको गांजा चाहिए तो मेरठ में सरेराह आपको ये आसानी से मिल जाएगा। इनमें हापुड़ अड्डा, भूमिया पुल, ईव्ज चौराहा, माधवपुरम, भैंसाली बस अड्डा, तेजगढ़ी, माधवपुरम, नंगला, लिसाड़ी गेट, मछेरान, भूसामंडी, घंटाघर आदि जगहों पर संबंधित थानाक्षेत्रों की सेटिंग से बेधड़क गांजे की पुडि़या बेची और खरीदी जा रही है। शहर में स्कूल, कॉलेजों से लेकर हुक्का बार और कैफे तक गांजा तस्करों ने अपनी पैठ बना ली है। मगर पुलिस 6 महीने में 6 मामले खोलकर अपनी पीठ थपथपाने की जुगत में जुटी है। इतना ही नहीं दिल्ली रोड पर खुलेआम बिक रहे गांजे से पुलिस पूरी तरह अंजान बनी हुई है। सप्लायर भी बिना किसी डर के खुलेआम गांजे की पुडि़या बेच रहे हैं। इस बाबत सीओ ब्रह्मपुरी चक्रपणि त्रिपाठी से जब सवाल पूछा गया तो उनका कहना था कि

दिल्ली रोड पर बिक रहा गांजा

दरअसल, शहर की सड़कों पर गांजे का कारोबार खुलेआम हो रहा है, ये हकीकत तब सामने आई जब दिल्ली रोड पर सरकारी भांग के ठेके के नजदीक गांजे की पुडि़या बेच रहे सप्लायर से दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के रिपोर्टर ने मोबाइल पर वीडियो ऑन कर गांजे की पुडि़या के बारे में पूछा। उसने पहले अपने मुंह को हाथ से छिपाया कि कहीं वीडियो तो नहीं बन रही और थोड़ी दूर डीसीएम के पीछे खड़े एक व्यक्ति की तरफ इशारा कर दिया कि वहां जाओ। जब रिपोर्टर वहां पहुंचा तो वहां खड़े सप्लायर ने इशारों में पूछा कि क्या चाहिए। रिपोर्टर ने कहा कि गांजा तो उसने कहा 150 रुपये। इसके बाद रिपोर्टर ने उससे पूछा कि पुडि़या कितने ग्राम की है तो सप्लायर समझ गया कि कुछ गड़बड़ है और वह वहां से खिसक गया।

स्टूडेंट्स बन रहे निशाना

शहर के प्रतिष्ठित स्कूलों और कॉलेजों के बाहर गांजा सप्लायर गांजे की पुडि़या जेबों में भरकर सुबह-सवेरे ही पहुंच जाते हैं। स्कूलों के पास सिगरेट की दुकानों और ठेलों पर इन सप्लायर्स की मजबूत सेटिंग होती है। वहां जो भी स्टूडेंट सिगरेट पीने आता है ये उससे किसी बहाने दोस्ती करते हैं और उसे अपना ग्राहक बना लेते हैं। इसके अलावा ये सप्लायर उन हुक्का बारों और कैफे में भी अपनी सेटिंग रखते हैं, जहां सबसे ज्यादा यूथ पहुंचता है। वहां ये पैसे का रूतबा दिखाकर या आज की पार्टी मेरी तरफ से का ऑफर देकर युवाओं को अपने जाल में फंसाते हैं।

Posted By: Inextlive