कपसेठी की घटना, छात्रा के पिता ने स्कूल में घुसकर क्लास टू के बच्चे को पीटकर किया अधमरा

मूकदर्शक बने रहे टीचर, स्टूडेंट का साथ पढ़ने वाली छात्रा से हुआ था विवाद

VARANASI : कपसेठी थाना एरिया में बच्चों के विवाद में एक छात्रा के पिता द्वारा क्लास टू के स्टूडेंट की बुरी तरह से पिटाई करने का मामला सामने आया है। घायल छात्र को पहले प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। वहां हालत सीरियस होने पर उसे दीनदयाल हॉस्पिटल भेजा गया। घायल छात्र के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पिटाई करने वाले को हिरासत में ले लिया है।

दो बच्चों में हुआ था विवाद

सरावां प्राइमरी स्कूल में गांव के महेन्द्र प्रजापति का बेटा विवेक कुमार क्लास टू में पढ़ता है। वह डेली की तरह शुक्रवार को भी स्कूल गया था। इसी क्लास में पढ़ने वाली अर्चना से उसका किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। अर्चना रोते हुए घर पहुंची और उसने मामले की जानकारी अपने पिता साहब लाल को दी। इसके बाद गुस्से से तमतमाए वह स्कूल पहुंचे और विवेक की पिटाई करने लगे। उन्होंने उसे इतनी बेरहमी से पीटा कि वह अधमरा हो गया। यह नजारा देख क्लास में मौजूद अन्य स्टूडेंट्स दहशत में आ गए। खास बात यह है कि यह सब देख रहे स्कूल के टीचर्स मूकदर्शक बने रहे। किसी ने भी उन्हें रोकने की हिम्मत नहीं दिखाई।

हालत हुई गंभीर

साहबलाल की पिटाई से विवेक बेहोश हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे उसके पिता और आसपास के लोग उसे लेकर प्राइवेट हॉस्पिटल पहुंचे। इस बीच गांव के कई लोग मामले को रफा-दफा करने की कोशिश में लगे रहे। अंदरूनी चोट लगने की वजह से विवेक की हालत रात में बिगड़ने लगी। इस पर शनिवार को उसे दीनदयाल हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। स्कूल के हेडमास्टर विनोद कुमार का इस मामले में यह कहना है कि घटना के वक्त वह स्कूल में मौजूद नहीं थे। उन्होंने जानकारी मिलने पर साहब लाल को फटकार लगाने की बात कही। पेशे से मजदूर महेन्द्र की आर्थिक हालत ऐसी नहीं है कि वह अपने बेटे का बेहतर इलाज करा सके। वहीं पुलिस ने महेन्द्र की तहरीर पर साहब लाल को अरेस्ट कर लिया है।

Posted By: Inextlive