- वरिष्ठ फिजीशियन के रुम के बाहर लगी थी लंबी लाइन

- मरीज बार-बार कमरे में घुस रहे थे, हंगामा

बरेली : डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां मरीजों को तो इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है वहीं अब डॉक्टरों को वार्ड ब्वाए के काम करने पड़ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला ट्यूजडे को उजागर हुआ। ओपीडी के दौरान वरिष्ठ फिजीशियन के रुम के बाहर मरीजों की लंबी लाइन लगी हुई थी। उन्हें मैनेज करने के लिए वार्ड ब्वाए किसी काम से कहीं गया इतने में मरीज आपस में भिड़ गए और नोकझोंक करते हुए डॉक्टर रुम में घुस आए, पहली बार में डॉक्टर ने उन्हें समझाकर शांत करा दिया लेकिन ऐसा कई बार होने पर उन्होने चार मरीज एक साथ कमरे में बुलाकर देखना शुरु किया। तब जाकर ओपीडी का हंगामा शांत हुआ। इस दौरान करीब आधे घंटे ओपीडी प्रभावित रही।

डॉक्टरों की किल्लत से हो रही परेशानी

हॉस्पिटल में डॉक्टरों की लंबे समय से किल्लत है 29 पदों पर महज 22 डॉक्टर ही कार्यरत हैं ऐसे में एक डॉक्टरों को सैकड़ों मरीज देखने पड़ रहे है जिस कारण ऐसे हालात सामने आ रहे हैं।

शिकायत की लेकिन संज्ञान नही

डॉक्टर की माने तो उन्होने कई बार एडीएसआईसी से की एक अन्य वार्ड तैनात करने को कहा लेकिन वह उन्हें हर बार एक ही तर्क दिया गया कि शासन से डॉक्टरों की मांग की गई है। जल्द डॉक्टर्स की तैनाती हो जाएगी तो समस्या दूर हो जाएगी।

डॉक्टर की बात

सबसे ज्यादा मरीज मेरे पास ही होते हैं, रोजाना करीब 150 मरीजों देखता हूं। मरीजों को मैनेज करने के लिए दो एक अन्य वार्ड ब्वाए की तैनाती रुम में करने को कहा गया है लेकिन कोई सुनवाई नही होती। एक वार्ड ब्वाए है जो कोई आवश्यक कार्य होने पर चला जाता है ऐसे में ओपीडी छोड़कर मरीजों को मैनेज करना पड़ता है।

डॉ। वागीश वैश्य, वरिष्ठ फिजीशियन।

डॉक्टर ने शिकायत की है लेकिन वार्ड ब्वाए अन्य विभागों में भी तैनात है अतिरिक्त हैं नहीं, शासन को डॉक्टर्स की तैनाती के लिए पत्र भेजा है, तैनाती के बाद इस प्रकार की समस्याएं दूर हो जाएंगी।

डॉ। टीएस आर्या, एडीएसआईसी

Posted By: Inextlive