मुर्गे सांडों की लड़ाई छोड़िए अब देखिए मकड़ियों की रेसलिंग!

2016-12-28T18:18:05Z

दुनिया की तमाम जगहों पर फाइटिंग गेम्‍स में मुर्गों और सांड़ों आपस में लड़ते आपने कई बार देखा होगा। इन जानवरों को बकायदा लड़वाया जाता है और इस फाइट गेम पर हजारों लाखों रुपए का सट्टा यानि जुआ खेला जाता है। इन सबको पीछे छोड़ते हुए फिलीपींस के लोगों ने एक अनोखा फाइट गेम इजाद किया है जिसमें 6 से 8 पैरों वाले मकड़े और मकड़ियां लड़ते हैं। इनकी विचित्र और खतरनाक फाइट को देखने का और उस पर लाखों रुपयों का सट्टा खेलने के लिए बड़ी संख्‍या में लोगों का यहां जमावड़ा लगता है।

यहां के बच्चों को लगी है स्पाइडर्स रेसलिंग की लत
पूरी दुनिया में अलग अलग देशों के बच्चे तमाम तरह के गेम खेलते हैं, लेकिन एशियन देश फिलीपींस के छोटे छोटे बच्चे खेलते हैं खतरनाक स्पाइडर्स यानि मकड़ियों की रेसलिंग का अनोखा गेम। जी हां, इसे सुनकर चौंकिए नहीं। फिलीपींस में काफी सालों से छोटे बच्चों से लेकर बड़ों के बीच मकड़ियों की पहलवानी का गेम काफी पॉपलुर हो चुका है। स्पाइडर्स की रेसलिंग का आलम यह है कि बच्चे स्कूल न जाकर मकड़ियों का लड़वाने और उन्हें इसकी ट्रेनिंग देने में जुटे रहते हैं। बच्चों के बीच पापुलर इस गेम में 6-8 पैरों वाली बड़ी मकड़ियों को आपस में लड़वाया जाता है। हार रही मकड़ी जब तक मर नहीं जाती, तब तक ये गेम चलता रहता है। ये बच्चे स्पाइडर्स रेसलिंग का ये गेम यूं ही नहीं खेलते बल्िक इस पर सट्टा लगाकर खूब पैसे भी कमाते हैं।
देखें इसे भी- ये दुनिया में बर्फ की बनीं 10 सबसे मस्त बार हैं, जिन्हें देखकर ही सर्दी लगने लगेगी
मकड़ियों पर लगता है लाखों रुपए का सट्टा
फिलीपींस के तमाम छोटे बड़े शहरों और कस्बों में जहां देखों बच्चों और बड़ों के झुंड स्पाइडर्स रेसलिंग के अड्डों पर जोर जोर से चिल्ला रहे होते हैं। अपनी अपनी मकड़ी की जीत के लिए ये बच्चे पूरे जोर शोर से इस विचित्र गेम में जुटते हैं। यूं तो मकड़ियों का ये फाइट गेम बच्चों के बीच है पॉपुलर, लेकिन कई बार इस गेम में WWE की तर्ज पर बड़े बड़े सट्टे भी खेले जाते हैं, जिसमें मकड़ी की जीत को लेकर (हजारों डॉलर)  लाखों रुपए दांव पर लगे होते हैं।

 

var url = 'ODY5MTQ1fHwxNjAyfHw2NTZ8fDEsMiwx';var type = 'ventuno';var width = '100%';var height = '300px';var div_id = 'playid2'; playvideo(url,width,height,type,div_id);

 

 

 

 

 

 

पढें इसे भी-कमाल है! 25 सालों से हैंड ग्रेनेड से तोड़ रहे हैं अखरोट

सरकार की रोक के बाद भी बदस्तूर जारी
फिलीपींस की सरकार ने बच्चों के हित में स्पाइडर्स रेसलिंग गेम को पूरी तरह से बैन कर दिया है। इसके बावजूद छोटे शहरों में स्पाइडर्स रेसलिंग के दीवानों और इसके अड्डो की कोई कमी नहीं है। बच्चे आज भी spider wrestling गेम खेलने के लिए अपने पास तमाम मकड़ियां पालते हैं। साथ ही उन्हें लड़ाने के लिए ट्रेंड भी करते हैं, ताकि वो उस पर दांव लगाकर पैसा बना सकें।
देखें इसे भी- ये हैं विश्व की सबसे खूबसूरत महिलायें
Weird News inextlive from Odd News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.