- आईआईटी कानपुर में कैंपस प्लेसमेंट के पहले दो दिन में 400 स्टूडेंट्स को मिले जॉब ऑफर लेटर

- माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग के दो स्टूडेंट को दिया सबसे बड़ा आफर

KANPUR: आईआईटी में कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव स्टार्ट हो गई है। पहले दो दिन में करीब 400 स्टूडेंट्स को नेशनल व मल्टी नेशनल कंपनियों में जॉब ऑफर लेटर मिला है। सबसे ज्यादा पैकेज माइक्रोसाफ्ट ने कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग के दो स्टूडेंट्स को दिया है। इन मेधावियों को कंपनी ने 1.54 करोड़ पर एनम का ऑफर दिया है। इन दोनों स्टूडेंट्स को जॉब यूएसए में मिलेगी। इंडिया में सबसे ज्यादा पैकेज चार स्टूडेंट्स को मिला है। इन स्टूडेंट्स को 62.28 लाख पर एनम का पैकेज दिया है। यह जानकारी आईआईटी के प्लेसमेंट इंचार्ज प्रो कान्तेश बलानी ने दी।

इंटेल ने दी सबसे ज्यादा जॉब

आईआईटी में कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव 1 दिसंबर से स्टार्ट हो गई है। पहले दिन कैंपस प्लेमेंट ड्राइव के दोनों राउंड रात 1 बजे खत्म हुए। जिसमें 240 आईआईटीयंस का नेशनल व मल्टी नेशनल कंपनियों में जॉब ऑफर लेटर मिला। मंडे को कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव के फ‌र्स्ट राउंड में 100 स्टूडेंट्स को नेशनल व मल्टीनेशनल कंपनियों में जॉब ऑफर लेटर मिला है। सेकेंड डे का सेकेंड कैंपस प्लेसमेंट राउंड रात 11 बजे तक चलने की उम्मीद है।

इन कंपनियों ने दिए ऑफर

दो दिन में करीब 450 से ज्यादा स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर लेटर मिल चुके हैं। पहले दिन की कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में 22 कंपनियों ने स्टूडेंट्स को कसौटी पर कसा था। माइक्रोसाफ्ट, गूगल, इंटेल, गोल्डमैन समेत 22 कंपनियों ने विजिट की है। इंटेल ने सबसे ज्यादा स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर लेटर दिया।

Posted By: Inextlive