- रेलवे-बस स्टेशन, मॉल, बाजारों की चेकिंग

- इंपार्टेंट प्लेस पर बढ़ाई गई सिक्योरिटी, रात भर अफसरों ने की गश्त

ALLAHABAD@unet.co.in

ALLAHABAD: पंजाब के गुरदासपुर में आतंकी हमले के बाद सिटी को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। सिटी के भीड़भाड़ वाले बाजारों, मॉल, रेलवे व बस स्टेशन के साथ ही मंदिरों और मस्जिदों की सिक्योरिटी भी बढ़ा दी गई है। इंपार्टेंट स्थानों पर पुलिस ने बम डिस्पोजल और डॉग स्क्वॉयड से चेकिंग करवाई।

हर चौराहे पर पहरा

सिविल लाइंस सुभाष चौराहा, हनुमान मंदिर चौराहा, हॉट स्टफ चौराहा, धोबीघाट, मेयोहाल, ट्रैफिक पुलिस चौराहा, कचहरी रोड, मनकामेश्वर मंदिर, नवाब यूसुफ रोड, जानसेनगंज, प्रयाग, जार्जटाउन, रेलवे स्टेशन, शाहगंज, खुल्दाबाद चौराहा, करेली, अतरसुइया गोल पार्क, दरियाबाद, बाई का बाग, रामबाग चौराहे पर पुलिस का कड़ा पहरा रहा। सिविल लाइंस में एसपी सिटी राजेश यादव खुद मौजूद रहे। कारों के विंडो से काली फिल्म उतारी गई और ट्रिपलिंग व रेड लाइट जंप करने पर क्00 से अधिक टू व्हीलर्स का चालान किया गया। दोपहर में चेकिंग क्ख् से तीन बजे तक की गई तो छह बजे पूरे जिले की फोर्स फिर से सड़कों पर उतर आई। चौराहों पर चेकिंग देर रात चलती रही।

सारे मॉल हुए चेक

पुलिस ने सिविल लाइंस के सभी मॉल चेक किए। बस एवं रेलवे स्टेशन की भी तलाशी ली गई। जीआरपी ने जंक्शन के साथ रामबाग और प्रयाग स्टेशन पर दिन भर पैसेंजर्स पर कड़ी नजर रखी। हर किसी का सामान चेक किया गया। हालांकि शाम होते ही स्टेशन पर सिक्योरिटी में ढील दे दी गई है।

एक्स्ट्रा फोर्स लगाई गई

बस व रेलवे स्टेशन, प्रमुख मंदिरों एवं मस्जिदों के बाहर एक्सट्रा फोर्स लगाई गई है। पुलिस वालों की शिफ्ट तीन-तीन घंटे की होगी। तीन घंटे तक पुलिस वालों को पूरी मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करनी होगी। तीन घंटे बाद दूसरा दस्ता आएगा। पुलिस ने सिटी साइड एवं सिविल लाइंस साइड के सारे होटलों को सोमवार रात खंगाल डाला। पुलिस ने होटल के रजिस्टर को चेक किया और कई कमरों की तलाशी भी ली।

पकड़े गए तो जोड़ने लगे पांव

चौराहों पर चेकिंग के दौरान ट्रिपलिंग करते गई फंस गए। जब पुलिस ने चालान काटा तो कुछ ने पांव पकड़ लिया। ऐसा नजारा कई चौराहों पर देखने को मिला।

पटरियों की भी हुई चेकिंग

जीआरपी और आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म को तो चेक किया ही, पटरियों की भी जांच की। डॉग स्क्वॉयड को लेकर जंक्शन से लेकर रामबाग के बीच पटरियों की जांच की गई। मेंटेनेंस स्टॉफ भी जीआरपी के साथ था।

वर्जन

पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। रेलवे एवं बस स्टेशन के साथ ही सभी प्रमुख स्थानों की सुरक्षा के लिए एक्सट्रा फोर्स लगाई गई है। हर होटल की चेकिंग की जा रही है।

राजेश यादव, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive